IND vs ENG- चौथे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व्यक्तिगत कारणाों की वजह से इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने इसके लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया था

भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले  भारतीय  टीम को बड़ा झटका लगा।  टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह व्यक्तिगत कारणाों की वजह से इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ने इसके लिए बीसीसीआई से अनुरोध किया था, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। बुमराह इस सीरीज के पहले और तीसरे मैच में खेले थे, जबकि दूसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया था।

 भारत इस समय इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 से आगे है और उसके इंग्लैंड में होने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की संभावना काफी ज्यादा है। भारत को अब चौथे मैच में जीत या ड्रॉ कराने की जरूरत है। 

वहीं इस पर बीसीसीआई ने कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से हटने के लिए बोर्ड से खास अनुरोध किया था। बता दें कि कोरोना काल में भारतीय टीम के इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत करने के बाद यह तेज गेंदबाज लगातार क्रिकेट खेल रहा है। उन्होंने सबसे पहले यूएई में आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया था, जहां मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवां खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज और टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा रहे थे।

जसप्रीत बुमराह लिमिटिड ओवर सीरीज में खेलेंगे या नहीं इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। बुमराह का चयन इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हुआ है, लेकिन बायो बबल से बाहर जाने की वजह से उनके खेलने पर संशय बरकारार है। बुमराह टीम के साथ दोबारा कब जुड़ेंगे इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

Get the latest update about truescoop, check out more about Sports, inda vs england & jaspreet bumrah

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.