गाबा में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत का जालंधर शहर से भी जुड़ा है लिंक, जानिए

गाबा में ऑस्ट्रेलिया को करारी मात देकर टीम इंडिया को जहां पूरा देश सलाम कर रहा है। वहीं यह जीत इसलिए भी खास बन गई है कि क्योंकि इस जीत का लींक जालंधर शहर से भी जुड़ा है।

गाबा में ऑस्ट्रेलिया को करारी मात देकर टीम इंडिया को जहां पूरा देश सलाम कर रहा है। वहीं यह जीत इसलिए भी खास बन गई है कि क्योंकि इस जीत का  लिंक जालंधर शहर से भी जुड़ा है। दरअसल, आपकों बतां दें कि कल के मैच में टीम इंडिया के हीरों रहे  ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा सहित कई  खिलाड़ियों द्वारा पहने गए हेलमेट को जालंधर की कंपनी श्रेय स्पोर्ट्स द्वारा बनाए गए थे। 

बतां दें कि यह सीरीज इसलिए भी भारत के लिए कठिन रही है क्योंकि कई खिलाड़ी घायल हो गए थे, लेकिन कंगारुओं के विश्व स्तरीय आक्रमक गेंदबाजी  के बावजूद उन्हें क्रीज पर खड़ा रखा निस्संदेह इसके पीछे कंपनी के हेलमेट भी मददगार रहे। 

वहीं, Truescoop के साथ बातचीत में श्रेय स्पोर्ट्स के मालिक राघव कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की जीत पर खुशी जताई। उन्होंने 1988 के बाद से गाबा, ब्रिस्बेन में नाबाद होने के ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी।

 राघव कोहली ने कहा कि उनकी फर्म का मुख्य उत्पाद क्रिकेट हेलमेट है और भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी हैं, जिनमें विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन और कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी श्रेय स्पोर्ट्स हेलमेट को पहनते हैं।

इसके साथ ही हेलमेट के निर्माण पर राघव कोहली ने कहा कि वे जो हेलमेट बनाते हैं, वह दुनिया में नंबर 1 हेलमेट है और दुनिया भर में 60 प्रतिशत से अधिक खिलाड़ी वर्तमान में इसका उपयोग कर रहे हैं।

इसी बीच, टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 5 करोड़ रुपये के बोनस की भी घोषणा की।

पूर्व कप्तान गांगुली ने ट्वीट किया कि 'एक उल्लेखनीय जीत, ऑस्ट्रेलिया जाकर इस तरह से एक टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा के लिए याद किया जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रूपये का बोनस देने की घोषणा की। यह जीत किसी कीमत से परे है। दौरे पर गए सभी खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया।'

दरअसल,  भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत पर बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, 'हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आया। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।'




Get the latest update about Truescoop Hindi, check out more about shrey sports, THE JALANDHAR LINK TO TEAM INDIAS HISTORIC WIN AT GABBA, SPORTS INDIAN CRICKET TEAM TEAM INDIA & POPULAR TEST SERIES WIN

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.