अमेरिेकी राष्ट्रपति चुनाव में हार न मानने वाले डोनाल्ड ट्रंप पर आई एक और मुसीबत!

पूरी दुनिया को अपना शिकार बनाने वाली माहामारी कोरोना ने एक बार फिर से अमेरिका में दस्तक दी है। बतां दें कि दुनियाभर में अब तक 5.78 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 4.03 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं,

पूरी दुनिया को अपना शिकार बनाने वाली माहामारी कोरोना ने एक बार फिर से अमेरिका में दस्तक दी है। बतां दें कि दुनियाभर में अब तक 5.78 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 4.03 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 13.76 लाख लोगों की जान जा चुकी है। अब 1.64 करोड़ मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है, यानी एक्टिव केस। ये आंकड़े www.worldometers.info/coronavirus के मुताबिक हैं। अमेरिका में हालात किस कदर बिगड़ रहे हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 24 घंटे में यहां 2 हजार 15 लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। उनका बड़ा बेटा भी पॉजिटिव हो गया है।

24 घंटे के दौरान यहां 2 हजार 15 मरीजों ने दम तोड़ दिया। मई के बाद एक दिन में हुई मौतों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी डेटा में यह जानकारी दी गई है। इस बीच अमेरिका के ही कुछ जानकारों ने आशंका जताई है कि अगर अब भी आजादी के नाम पर सख्त उपायों को टाला जाता रहा तो अस्पतालों में जगह नहीं बचेगी। 24 घंटे के दौरान अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख 87 हजार और बढ़ गया। अब कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 22 लाख से ज्यादा हो चुकी है। 2 लाख 60 हजार संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में जनवरी में पहला मामला सामने आया था। दो हफ्ते में हर रोज यह फिगर औसतन 1.5 लाख की रफ्तार से बढ़ रहा है।

न्यूयॉर्क के अस्पताल में मरीज का ब्लड सैम्पल लेने के बाद उसे देखतीं दो हेल्थ स्टाफर। इस राज्य में लॉकडाउन की चर्चा है। हालांकि, ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन इसका विरोध कर रहा है। न्यूयॉर्क के अस्पताल में मरीज का ब्लड सैम्पल लेने के बाद उसे देखतीं दो हेल्थ स्टाफर। इस राज्य में लॉकडाउन की चर्चा है। हालांकि, ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन इसका विरोध कर रहा है।

वहीं दूसरी तरफ, राष्ट्रपति चुनाव हार चुके लेकिन कुर्सी न छोड़ने की जिद पर अड़े डोनाल्ड ट्रम्प पर एक और मुसीबत आन पड़ी है। दरअसल, डोनाल्ड और पत्नी मेलानिया के बाद बेटा ट्रम्प जूनियर भी पॉजिटिव पाया गया है। द गार्डियन ने यह खबर दी है। ट्रम्प के स्पोक्समैन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा- राष्ट्रपति के बेटे ने इस हफ्ते की शुरुआत में टेस्ट कराया था। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। हमारे लिए यह चिंता की बात है। हालांकि, उनमें किसी तरह के लक्षण फिलहाल दिखाई नहीं दिए हैं।

Get the latest update about Truescoophindi, check out more about Donald trump, TruescoopNews, us Elections & Joe biden

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.