इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने टेस्ट सीरीज को 3-1 से जीता, बनी दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 3-1 से जीत लिया है। भारत ने इंग्लैंड की एक पारी और 125 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। बतां दें कि भारत का मुकाबला अब न्यूजीलैंड से होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 3-1 से जीत लिया है। भारत ने  इंग्लैंड की एक पारी और 125 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। बतां दें कि भारत का मुकाबला अब न्यूजीलैंड से होगा। 

वहीं बतां दें कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग नम्बर एक स्थान पर पहुंच गई है। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया 122 अंकों के साथ टाॅप पर है। वहीं दूसरे नम्बर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिनके 118 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 113 प्वाइंट के साथ तीसरे नम्बर पर और इंग्लैंड की टीम चौथे नम्बर पर है।

मैच की बात करें तो भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन भारतीय स्पिनरों की जादुई फिरकी के आगे पूरी टीम पहली पारी में 205 रनों पर ही ढेर हो गई। जवाब में टीम इंडिया ने 365 रन बनाए। लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाज एक बार फिर फेल रहे और पूरी टीम महज 135 रन ही बना पाई। 

Get the latest update about test series, check out more about sports, India vs England, ICC test & Truescoop

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.