IND v ENG 1st Test Day 2- जो रूट ने दोहरा शतक ज़ड़ टीम को किया और मजबूत, टेस्ट करियर में पांचवां दोहरा शतक

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच का आज दूसरा दिन है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड  के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच का आज दूसरा दिन है।  इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। रूट ने अपने 100वें टेस्ट को यादगार बनाते हुए शानदार नाबाद दोहरा शतक जड़ा। मैच के दूसरे दिन बेन स्टोक्स 82 रनों की तेज पारी खेलकर आउट हुए। भारत के लिए अब तक जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि अश्विन और नदीम ने एक-एक विकेट लिए  है।

मैच की बात करें तो स्टोक्स ने रूट के साथ चौथे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की. स्टोक्स ने अपनी 82 रनों की पारी में 118 गेंद का सामना किया और साथ ही 10 चौके और 3 छक्के जमाए. स्टोक्स के आउट होने के बाद ओली पोल रूट का साथ देने क्रीज पर आए हैं. रूट ने इसके बाद भी जमकर बल्लेबाजी की और अपने करियर का 5वां दोहरा शतक ठोक दिया. इसके अलावा बतौर कप्तान रूट का यह तीसरा दोहरा शतक है. 

जो रूट ने लगातार तीसरे टेस्ट मैच में 150 से ज्यादा रन की पारी खेलकर कमाल कर दिखाया है. बता दें कि रूट तीसरे ऐसे इंग्लैंड कप्तान भी बने हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ भारत की धरती पर टेस्ट की एक पारी के दौरान 150 से ज्यादा रन की पारी खेली है. एलिस्टेयर कुक, एंड्रयू स्ट्रॉस ऐसा कारनामा बतौर इंग्लैंड कप्तान भारत के खिलाफ कर चुके हैं,

बता दें कि इंग्लैंड ने पहले दिन 3 विकेट पर 263 रन बनाए थे.जिसमें रूट 128 रन और स्टोक्स बिना रन बनाए क्रीज पर मौजूद थे. रूट ने अपने 100वें टेस्ट में भी शतक जमाकर कमाल कर दिया. रूट का यह उनके करियर का 20वां शतक है.  श्रीलंका दौरे में दोनों टेस्ट मैचों में शतक बनाने वाले रूट 128 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले (87) के साथ तीसरे विकेट के लिये 200 रन की साझेदारी की. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है. 



Get the latest update about Truescoop news, check out more about joe root, India vs England & Truescoop hindi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.