ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर को 5 लाख के बेलबोंड पर मिली ज़मानत, कोर्ट की इजाजत के बगैर देश नहीं छोड़ सकेगी

- आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को आज जमानत मिल गई है। चंदा कोचर को कोर्ट ने 5 लाख के बेलबोंड पर जमानत दी है। हालांकि वे अदालत की इजाजत के बगैर देश नहीं छोड़ सकेगी

मुंबई- आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर को आज जमानत मिल गई है।  चंदा कोचर को कोर्ट ने 5 लाख के बेलबोंड पर जमानत दी है। हालांकि वे अदालत की इजाजत के बगैर देश नहीं छोड़ सकेगी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की PMLA अदालत ने आज सभी आरोपियों को तलब किया था।

वकील का कहना है इसे अरेस्ट नही कह सकते. हाजिर होना कहते हैं. ICICI बैंक से नियमों का उलंघन कर वीडियोकॉन को कर्ज देने पर 'किकबैक' का आरोप झेल रहीं चंदा कोचर और वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धुत को आज PMLA कोर्ट ने अदालत में हाजिर रहने का आदेश दिया है. ED इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर कर रहा है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व पिछले साल दिसंबर में सुप्रीम कोर्ट  ने ICICI बैंक की प्रबंध निदेशक MD और  मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी  के रूप में बर्खास्तगी के खिलाफ चंदा कोचर की अपील को खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट के उस आदेश में दखल नहीं देने का फैसला किया जिसने चंदा कोचर की याचिका खारिज कर दी थी. 

सुप्रमी कोर्ट ने कहा था कि हम हाईकोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने के लिए इच्छुक नहीं हैं. यह बैंक और नियोक्ता के बीच निजी अनुबंध के दायरे में आता है.चंदा कोचर ने बॉम्बे हाईकोर्ट के उस आदेश की अपील की थी जिसने आईसीआईसीआई बैंक की एमडी और सीईओ के रूप में बर्खास्तगी के खिलाफ उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

Get the latest update about CEO, check out more about bail, highcourt, ICICI & Truescoop

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.