चांदनी चौक में जिस हनुमान मंदिर को तोड़ा गया वह फिर रातोंरात हुआ तैयार, दर्शन के लिए उमड़ें नेताजन

चांदनी चौक के जिस हनुमान मंदिर को तोड़ा गया था वह मंदिर रातों रात एक बार फिर से खड़ा कर दिया गया। गुरुवार को उसी जगह रातोंरात मंदिर खड़ा कर दिया गया। अब वहां पर बीजेपी हो चाहे आम आदमी पार्टी, राजनीतिक दलों के नेता 'दर्शन' के लिए पहुंच रहे हैं।

चांदनी चौक के जिस हनुमान मंदिर को तोड़ा गया था वह मंदिर रातों रात एक बार फिर से खड़ा कर दिया गया।  गुरुवार को उसी जगह रातोंरात मंदिर खड़ा कर दिया गया। अब वहां पर बीजेपी हो चाहे आम आदमी पार्टी, राजनीतिक दलों के नेता 'दर्शन' के लिए पहुंच रहे हैं। दिल्‍ली बीजेपी के अध्‍यक्ष आदेश गुप्‍ता शुक्रवार दोपहर मंदिर पहुंचे। वहीं आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक ने कहा कि वे रविवार को हनुमान मंदिर जाएंगे। यह मंदिर चांदनी चौक की मुख्य सड़क पर बना हुआ था, जिसे कुछ दिन पहले भारी पुलिस बल की मौजूदगी में सरकारी अमले ने यहां से हटा दिया था। ठीक उसी जगह पर स्‍टील के एक स्‍ट्रक्‍चर के भीतर हनुमान जी की वही प्रतिमा लाकर रखी गई है जो पहले वाले मंदिर में थी।

दिल्‍ली बीजेपी के प्रभारी आदेश गुप्‍ता ने चांदनी चौक के हनुमान मंदिर को 'दिल्लीवासियों की आस्था का प्रतीक' बताया। उन्‍होंने एक ट्वीट में कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा मंदिर को तोड़े जाने पर जन-जन की आस्था टूटी थी, आज मंदिर की पुन:स्थापना से उसकी वापसी हुई है। भाजपा लोगों की धार्मिक भावनाओं के संरक्षण के लिए तत्पर है।

 वहीं AAP नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि भगवान राम, प्रभु हनुमान सबके हैं। मुझे पता चला कि वहां पर मंदिर बन गया है तो मैं भी कल जाऊंगा, वहां पर पूजा-पाठ करूंगा। उत्‍तरी दिल्‍ली के मेयर जय प्रकाश ने भी ट्वीट कर कहा कि वे भी मंदिर में हनुमान जी के दर्शन को जाएंगे।

AAP के मुताबिक, पुरानी दिल्ली स्थित मंदिर दिल्ली नगर निगम ने अपनी कार्रवाई के तहत तोड़ा था। चांदनी चौक से सांसद रह चुके कांग्रेस नेता जयप्रकाश अग्रवाल ने मंदिर तोड़े जाने के लिए भाजपा और आप दोनों को जिम्मेदार ठहराया था। 

Get the latest update about hanuman mandir, check out more about temple, Congress, Chandni chowk & BJp

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.