गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में सभी 6 महानगर पालिका में भाजपा को मिली बहुमत

गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी को बहुमत मिली। अहमदाबाद और वडोदरा समेत 6 नगर निगमों की 575 सीटों पर मतगणना हुई। जिसमें से सभी 6 महानगर पालिका में भाजपा को बहुमत, 576 में से 401 सीटें जीती।

नई दिल्ली-  गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी को बहुमत मिली। अहमदाबाद और वडोदरा समेत 6 नगर निगमों की 575 सीटों पर मतगणना हुई। जिसमें से सभी 6 महानगर पालिका में भाजपा को बहुमत, 576 में से 401 सीटें जीती। 6 महानगर पालिका (मनपा) की कुल 576 सीटों पर 21 फरवरी को वोट डाले गए थे। सभी 6 मनपा यानी अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, जामनगर और भावनगर में भाजपा को बहुमत मिल गया गया है। भाजपा ने 401 और कांग्रेस 50 सीटें जीत ली हैं।

वहीं इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM ने भी पहली बार अहमदाबाद के 6 वार्डों में प्रत्याशी उतारे थे। शुरुआती रुझानों में 3 सीटों पर AIMIM के उम्मीदवार आगे थे। अब पीछे हो गए हैं।

गुजरात में 6 महानगरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में वोटिंग हुई थी। अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के सामने कोई उम्मीदवार न होने की वजह से भाजपा यह सीट चुनाव पूरे होने से पहले ही जीत चुकी है।

भाजपा और कांग्रेस ने इस चुनाव को आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ज्यादा अहमियत दी है। गृहमंत्री अमित शाह भी अपने पूरे परिवार के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे थे। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अलावा केंद्रीय मंत्रियों ने भी चुनाव प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ी थी।



Get the latest update about Truescoop, check out more about SEC, BJP Leads in Early Trend, Gujarat Civic Polls & Gujarat Municipal Election Results 2021

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.