सुप्रीम कोर्ट ने ड्रग्स मामले में एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी को दी जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने सैंडलवुड ड्रग्स मामले में कन्नड़ एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी को जमानत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि जिस सेक्शन के तहत आरोप दर्ज हैं, उसमें एक साल की सजा का प्रावधान है, इसलिए वह जमानत पाने की हकदार हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने सैंडलवुड ड्रग्स मामले में कन्नड़ एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी को जमानत दे दी है।  कोर्ट ने कहा कि जिस सेक्शन के तहत आरोप दर्ज हैं, उसमें एक साल की सजा का प्रावधान है, इसलिए वह जमानत पाने की हकदार हैं. वहीं रागिनी द्विवेदी के वकील ने कहा कि आरोपी के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं की गई, उन्हें साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया है.

वहीं, कर्नाटक सरकार की तरफ से पेश हुए सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने एक्ट्रेस रागिनी  द्विवेदी की जमानत याचिका पर विरोध जताया और कहा कि ये मामला पर्सनल यूज का नहीं है. बड़े पैमाने पर पार्टी , पब , होटल में सप्लाई से जुडा है. बड़े पैमाने पर आरोपी और ड्रग पैडलर्स के बीच मैसेज का आदान प्रदान सामने आया है. आरोपी पॉवरफुल है और सबूतों से छेड़छाड़ कर सकती हैं. जब तक चार्जशीट दाखिल नहीं हो जाती तब तक जमानत ना दी जाए.नवंबर 2020 में कर्नाटक हाईकोर्ट रागिनी द्विवेदी को जमानत देने से इंकार कर दिया था.

बतां दें कि सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने कन्नड़ फिल्मोद्योग में मादक पदार्थों के इस्तेमाल के मामले में अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को अरेस्ट किया था. रागिनी पर इनका कारोबार करने वाले से संपर्कों के आरोप लगे हैं. इससे पहले कर्नाटक हाईकोर्ट ने 2 नवंबर को रागिनी द्विवेदी और संजना गलरानी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था.  रागिनी और संजना दोनों को सितंबर में सैंडलवुड की पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. संजना गलरानी 8 सितंबर से और रागिनी 4 सितंबर से न्यायिक हिरासत में हैं।

इन दोनों पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है,  जिनमें आपराधिक साजिश 120बी के अलावा एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 21, 21सी, 27ए, 27बी और 29 भी शामिल हैं।

Get the latest update about Truescoop Hindi, check out more about truescoop News, ragini dwivedi, kannada & Sandalwood Drugs Case

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.