GNCTD Bill: राज्यसभा में पास, केजरीवाल का ट्वीट- लोकतंत्र के लिए दुखद

जीएनसीटीडी बिल के पास होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने दुख जताते हुए कहा- ये दिन भारतीय लोकसंत्र के लिए शोक का दिन।

दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार ( संशोधन) विधेयक (GNCTD) बिल लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी पास हो गया है। बिल के पास पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने काफी दुख जताया। उन्होंने कहा कि इस बिल का दोनों सदनों में पास होना लोकतंत्र के लिए दुखद है। 

बता दें कि लोकसभा के बाद राज्यसभा में बुधवार को जब ये बिल पेश किया गया तो, विपक्ष ने इसका काफी विरोध किया। विपक्ष ने बिल के विरोध में सदन से वॉकआउट कर दिया। जिसके बाद उप-सभापति हरिवंश नारायम सिंह ने ध्वनिमत से इस बिल को राज्यसभा में पास कर दिया। 

केजरीवाल का ट्वीट

बिल के पास होने के बाद केजरीवाल ने दुख जताते हुए ट्वीट किया। 'राज्यसभा में जीएनसीटीडी संशोधन बिल को पास कर दिया गया है। ये दिन भारतीय लोकसंत्र के लिए शोक का दिन है। हम लोगों को उनका हक दिलाने के लिए संधर्ष करते रहेंगे। हमारे सामने लाख बाधाएं आएं, हम अच्छा का करते रहेंगे।'

दिल्ली में सरकार का मतलब उपराज्यपाल

दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सरकार ( संशोधन) विधेयक (GNCTD) के मुताबिक, किसी भी कार्यकारी फैसले से पहले दिल्ली सरकार को एलजी से राय लेनी होगी। दिल्ली की सरकार एलजी की राज के बिना कोई भी फैसला नहीं ले सकती। बिल में यह बताया गया है कि दिल्ली में सरकार का मतलब उपराज्यपाल( LG) होगा। 

Get the latest update about arvind kejriwal, check out more about rajya sabha, cm arvind kejriwal, delhi LG & arvind kejriwal tweet

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.