वाटर सप्लाई काटने के बाद राकेश टिकैत के लिए गांव से आया मट्ठा-पानी तो बोले- पूरा गाजियाबाद पानी से भर देंगे

पिछले दो महीने से दिल्ली बाॅर्डर पर जारी किसानों के आंदोलन के बीच अब दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का बड़ा जमावड़ा लगा है. शुक्रवार सुबह हजारों की संख्या में किसान अलग-अलग जगहों से पहुंचे हैं। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के लिए उनके गांव से पानी और मट्ठा आया है।

पिछले दो महीने से दिल्ली बाॅर्डर पर जारी किसानों के आंदोलन के बीच अब दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का बड़ा जमावड़ा लगा है. शुक्रवार सुबह हजारों की संख्या में किसान अलग-अलग जगहों से पहुंचे हैं। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के लिए उनके गांव से पानी और मट्ठा आया है। बीते दिन जब बवाल हुआ तो राकेश टिकैत की ओर से ऐलान किया गया था कि वो अनशन की शुरुआत कर रहे हैं और जबतक उनके गांव से ही पानी नहीं आएगा तो वो पानी नहीं पिएंगे। अब शुक्रवार सुबह गांव से आए किसान पानी और मट्ठा लेकर पहुंचे हैं. किसानों का कहना है कि पुलिस ने पानी बंद कर दिया है, हम पूरे गाजियाबाद को ही पानी से भर देंगे।

 बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर बीते दिन ही पानी की सुविधा बंद कर दी गई, साथ ही यहां पर खड़े अस्थाई शौचालयों को हटा दिया गया था. हालांकि, जो बिजली पहले काटी गई थी उसे वापस जोड़ दिया गया था। शुक्रवार सुबह मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर जैसे इलाकों से बड़ी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं. राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी भी शुक्रवार सुबह गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे. जयंत ने कहा कि वो किसानों के साथ हैं और यूपी सरकार लगातार किसानों पर प्रदर्शन से हटने का दबाव बना रही है।

इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत बीते दिन प्रदर्शन के दौरान भावुक हो गए थे और उन्होंने किसानों से आने की अपील की थी।

Get the latest update about TRUESCOOP NEWS, check out more about ghazipur border, rakesh tikait, TRUESCOOP HINDI & water from village

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.