संसद में वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने पेश किया दिल्ली बजट 2021, बोले- दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय सिंगापुर के लेवल तक पहुंचाएंगे

आज दिल्ली विधानसभा में 2021-22 का बजट पेश किया गया। दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सातवीं बार राजधानी का बजट पेश किया। बाकि राज्यों की तरह मनीष सिसोदिया ने भी पहली बार डिजिटल बजट पेश किया।

आज दिल्ली विधानसभा में 2021-22 का बजट पेश किया गया। दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सातवीं बार राजधानी का बजट पेश किया।  बाकि राज्यों की तरह मनीष सिसोदिया ने भी पहली बार डिजिटल बजट पेश किया। बजट के दौरान उन्होंने कई बड़े ऐलान किए। मनीष सिसोदिया ने वर्ष 2021-22 के लिए 69000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि इस बार लोगों के लिए स्कीम का खर्त 55 फीसदी जबकि सरकारी खर्च 45 फीसदी रहेगा। 


बजट में दिल्ली सरकार की बड़ी घोषणाएं- 

-दिल्ली के वित्त मंत्री ​मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में कहा कि 2047 तक दिल्ली की आबादी करीब 3 करोड़ 28 लाख तक पहुंचने का अनुमान है। 2047 में इतनी बड़ी आबादी के जो इंफ्रास्ट्रक्चर चाहिए होगा उसकी नींव हम इस बजट में रखने जा रहे हैं।

-दिल्ली में अब 500 जगहों पर तिरंगे लगाए जाएंगे. साथ ही दिल्ली के स्कूलों में अब एक पीरियड देशभक्ति के बारे में पढ़ेगा. हम हर व्यक्ति को कट्टर देशभक्त के तौर पर तैयार करेंगे, ताकि वो नियमों का पालन करें।

-दिल्ली में यूथ फॉर एजुकेशन के नाम से प्रोग्राम शुरू किया जाएगा, इसके जरिए पढ़े लिखे नागरिक कम सुविधा वाले बच्चों को तैयार कर पाएंगे।




Get the latest update about truescoop, check out more about Delhi Budget 202122, Pm modi, Delhi Budget 2021 & Arvind Kejriwal

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.