किसानों द्वारा चक्का जाम को लेकर दिल्ली की सड़कों पर सुरक्षाबलों का जाल, 50 हजार जवान तैनात

किसान आंदोलन के बीच आज दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के नाकों पर करीब 50,000 सुरक्षा बल तैनात किए हैं. इसमें अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल भी शामिल हैं. दिल्ली में कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है.

किसान आंदोलन के बीच आज दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के नाकों पर करीब 50,000 सुरक्षा बल तैनात किए हैं. इसमें अपने क्षेत्रों में निगरानी रखने के लिए स्थानीय पुलिस बल भी शामिल हैं. दिल्ली में कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है. किसानों के चक्का जाम के आह्वान के बीच कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने में दिल्ली पुलिस की सहायता के लिए दिल्ली बॉर्डर सहित दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है.

वहीं,  हरियाणा में बीजेपी छोड़ने वाले फतेहाबाद के पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया ने 6 फरवरी के महा चक्का जाम को लेकर आमजन से की चक्का जाम को सफल बनाने की अपील की है. उन्होंने वीडियो बयान जारी कर महाचक्का जाम को सफल बनाने के लिए जन जन से सहयोग मांगा है.पूर्व विधायक बलवान सिंह ने कहा कि चक्का जाम सफल होगा तो केंद्र सरकार कृषि कानून वापस लेने के लिए मजबूर होगी. 

सिंघु बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने भी किसानों से आज के चक्का जाम को सफल बनाने की अपील की है.

इसके साथ ही चक्का जाम के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली के अंदर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नई दिल्ली के डीसीपी ने दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों को पत्र लिखकर जरूरत पड़ने पर राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय समेत इलाके के 12 मेट्रो स्टेशन शॉर्ट नोटिस पर बंद करने के लिए तैयार रहने को कहा है.

Get the latest update about rakesh tikait, check out more about Truescoop hindi, farmers bill, singhu ghazipur border & truescoop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.