सरकार-किसानों की 10वें दौर की बैठक भी रही बेनतीजा, कानून वापसी की एक ही मांग पर अड़े रहे किसान

विज्ञान भवन में किसानों की 10वें दौर की बैठक में कोई खास नतीजा नहीं निकला अब 19 जनवरी को 11वें दौर की मीटींग होगी। आज की बैठक में किसान कृषि कानूनों की वापसी पर अड़े रहे तो वहीं, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि हमने आपकी कुछ मांगें मानी हैं।

विज्ञान भवन में किसानों की 10वें दौर की बैठक में कोई खास नतीजा नहीं निकला अब 19 जनवरी को 11वें दौर की मीटींग होगी। आज की बैठक में किसान कृषि कानूनों की वापसी पर अड़े रहे तो वहीं,  कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि हमने आपकी कुछ मांगें मानी हैं। क्या आपको आपको भी कुछ नरमी नहीं दिखानी चाहिए? तोमर ने कहा कि कानून वापसी की एक ही मांग पर अड़े रहने की बजाय आपको भी हमारी कुछ बातें माननी चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहां कि कृषि के तीनों कानून वापिस नहीं होंगे। 

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू और गुरजीत सिंह को हिरासत में ले लिया। वे जंतर-मंतर पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।
कृषि कानूनों का मुद्दा सुलझाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बनाई गई कमेटी के बारे में सवाल करने पर वो बोले- कमेटी ने हमें बुलाया तो हम अपना पक्ष रखने जाएंगे।

कृषि कानूनों पर किसानों से चर्चा के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 12 जनवरी को 4 एक्सपर्ट्स की एक कमेटी बनाई गई थी। 14 जनवरी यानी 2 दिन बाद ही कमेटी से भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान ने नाम वापस ले लिया। अब कमेटी 19 जनवरी को पहली बैठक कर सकती है।


Get the latest update about farmer meeting, check out more about farm laws, Truescoop news, narendra singh tomar & Truescoop Hindi

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.