VIDEO- जींद ज़िले में महापंचायत के दौरान टूटा स्टेज, नीचे गिरे किसान नेता राकेश टिकैत

कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के जींद जिले में किसानों की महापंचायत शुरू हो गई है. जिले के कंडेला गांव में हजारों की भीड़ जुटी है. बड़ी संख्या में महिलाएं भी इस महपंचायत में हिस्सा लेने पहुंची है.

जींद. कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के बीच हरियाणा के जींद जिले में किसानों की महापंचायत शुरू हो गई है. जिले के कंडेला गांव में हजारों की भीड़ जुटी है. बड़ी संख्या में महिलाएं भी इस महपंचायत में हिस्सा लेने पहुंची है.इसी दौरान एक बड़ा हादसा होते होते टला। दरअसल, जींद ज़िले में महापंचायत के दौरान स्टेज टूट गया इस दौरान किसान नेता राकेश टिकेत समेत कई लीडर नीचे गिर गए, हालांकि किसी को गंभीर चौट नही लगी। 

वहीं, महापंचायत में फैसला लिया गया कि तीनों कृषि कानूनों को सरकार वापस ले और गिरफ्तार लोगों को जल्द से जल्द रिहा करे. जींद की महापंचायत से राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि हमने अभी सरकार से बिल वापस की बात कही है, अगर हमने गद्दी वापसी की बात कर दी तो सरकार का क्या होगा. अभी समय है सरकार संभल जाये. राकेश टिकैत ने सरकार को बेबाक अंदाज में चुनौती दी है.

जींद में आयोजित किसानों की महापंचायत में कृषि बिल को वापस लेने का प्रस्ताव पास किया गया है. इस महापंचायत में राकेश टिकैत हैं मौजूद. इस महापंचायत में किसानों ने स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने की मांग की है. इसके अलावा लापता किसानों का पता लगाने और किसानों पर दर्ज केस वापस लेने की मांग भी की है.

टिकैत के अलावा कई खाप नेता भी इस महापंचायत में शामिल हुए हैं. टेक राम कंडेला ने कहा कि किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए यह बड़ा जमावड़ा है. करीब दो दशक पहले हरियाणा में किसानों का आंदोलन चलाने वाली कंडेला खाप ने कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को अपना समर्थन दिया है. दूसरी खाप ने भी आंदोलन का समर्थन किया है. टेकराम कंडेला ने कहा कि आज के कार्यक्रम में कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी की मांग की जाएगी।


Get the latest update about farm laws, check out more about Farmers Mahapanchyat, truescoop news, truescoop hindi & khap panchayat

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.