IND vs ENG- इंग्लैंड को मिली बड़ी सफलता, भारत को छठा झटका, शतक से चूके ऋषभ पंत, 91 रन बनाकर आउट

चेन्नई में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत की हालत नाजुक बनी हुई है। भारत ने पहली पारी में 6 विकेट गंवाकर 220+ रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 143 बॉल पर 73 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें डॉम बेस ने आउट किया। बेस का यह इस टेस्ट में तीसरा विकेट है। आउट होने से पहले पुजारा ने करियर की 29वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने पंत के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 145 बॉल पर 119 रन की पार्टनरशिप की। पंत ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए सिर्फ 40 गेंदों पर टेस्ट करियर की 5वीं फिफ्टी लगाई।

चेन्नई में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत की हालत नाजुक बनी हुई है। भारत ने पहली पारी में 6 विकेट गंवाकर 220+ रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 143 बॉल पर 73 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें डॉम बेस ने आउट किया। बेस का यह इस टेस्ट में तीसरा विकेट है। 

आउट होने से पहले पुजारा ने करियर की 29वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने पंत के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 145 बॉल पर 119 रन की पार्टनरशिप की। पंत ने भी ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए सिर्फ 40 गेंदों पर टेस्ट करियर की 5वीं फिफ्टी लगाई। बेस के अलावा जोफ्रा आर्चर भी 2 विकेट ले चुके हैं। इंग्लिश टीम 578 रन पर ऑलआउट हुई। फॉलोऑन टालने के लिए भारत को 379 रन बनाने हैं। 

वहीं, ऋषभ पंत एक बार फिर शतक से चूक गए हैं. पंत 91 रन बनाकर स्पिनर डॉम बेस का शिकार बने.बेस की गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कैच कर लिए गए. पंत ने अपनी पारी में 87 गेंद का सामना किया और 9 चौके और 5 छक्के जमाए. पंत के रूप में भारत को छठा झटका लगा है. 226 रन के स्कोर पर ऋषभ आउट हुए। 

बता दें कि लंच के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, भारत के कप्तान विराट कोहली केवल 11 रन बनाकर आउट हो गए हैं. कोहली को स्पिनर डॉम बेस ने ओली पोप के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. कोहली और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 27 रनों की साझेदारी की. कोहली के बाद रहाणे भी ज्यादा देर कर क्रीज पर नहीं रूक पाए, रहाणे 1 रन बनाने के बाद स्पिनर बेस का ही शिकार बने. जो रूट ने रहाणे का शानदार कैच लपककर भारत को चौथा झटका दिया. रहाणे के आउट होने के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आए हैं।

बता दें कि  भारत ने इंग्लैंड के 578 रन के जवाब में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को लंच तक दो विकेट पर 59 रन बना लिए थे. लंच के समय चेतेश्वर पुजारा 20 और कप्तान विराट कोहली चार रन पर खेल रहे थे, भारत ने दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (छह) और शुभमन गिल (29) के विकेट गंवाये। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने दोनों विकेट लिये. इससे पहले  इंग्लैंड की पहली पारी 578 रन पर सिमट गई है।

Get the latest update about sports, check out more about Rohit Sharma, cricket, Truescoop news & Virat Kohli

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.