इंग्लैंड टीम के स्पीनर मोंटी पनेसर ने दी चेतावनी, कहा- ...तो विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की मिली चौथी हार के बाद वह सवालों के घेरे में घिर गए है। दरअसल, चेन्नई टेस्ट में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल खड़े किए हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया की मिली चौथी हार के बाद वह सवालों के घेरे में घिर गए है।  दरअसल, चेन्नई टेस्ट में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल खड़े किए हैं, वहीं इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर का मानना है कि अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में हारता है, तो विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है। इससे पहले पनेसर विराट की लिमिटेड ओवर की कप्तानी पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं।

उन्होंने इसी साल की शुरुआत में कहा था कि अगर विराट की कप्तानी में भारत वनडे या टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीतता है तो उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ जाएगी। पनेसर ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि अगर वह यह टेस्ट सीरीज हारते हैं, तो मुझे लगता है कि वह कप्तान बदल देंगे। यह विराट कोहली के लिए बड़ी सीरीज है अगर वह जीत नहीं दिला पाएंगे तो मुझे लगता है कि यह उनके कप्तानी करियर का अंत होगा। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट कोहली को अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहिए। अगर यह सीरीज भारत नहीं जीतता है तो अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाना चाहिए।

बतां दें कि इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के पहले मैच में भारत 227 रनों से हारा था और सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया है। सीरीज का दूसरा मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाना है। पनेसर ने कहा कि विराट बहुत दबाव में होंगे। अगर भारत दूसरा टेस्ट भी हारता है तो मुझे लगता है कि उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

Get the latest update about England spinner, check out more about Monty Panesar, captain, & virat kohli

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.