कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर CWC की बैठक- मई में हो सकते हैं पार्टी संगठन के चुनाव

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक चल रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मई में पार्टी संगठन के चुनाव हो सकते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही CWC की मीटिंग की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी कर रही हैं।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक चल रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मई में पार्टी संगठन के चुनाव हो सकते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही CWC की मीटिंग की अध्यक्षता पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि किसान मुद्दे पर सरकार ने जो अमानवीयता और गुरूर दिखाया, वह चौंकाता है।

अध्यक्ष को लेकर विरोध के सुर उठने के बाद CWC की पिछली बैठक में तय हुआ था कि पार्टी संगठन के चुनाव करवाए जाएं। मई 2019 में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी थीं। कांग्रेस नेताओं का एक गुट मांग कर रहा है कि फुल टाइम प्रेसिडेंट चुना जाए, जो एक्टिव भी रहे।

कांग्रेस के 23 सीनियर लीडर्स ने पिछले साल सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी जताई थी। इन्होंने पार्टी में बड़े फेरबदल की जरूरत बताई। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, भूपिंदर सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक और पृथ्वीराज चव्हाण शामिल थे। इन नेताओं के साथ सोनिया ने पिछले महीने मीटिंग कर सभी मुद्दों पर बात की थी। बैठक में राहुल और प्रियंका भी शामिल हुए थे।

Get the latest update about truescop news, check out more about truescoop hindi, rahul gandhi, Sonia gandhi & ongress president

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.