खिलाड़ियों को अपशब्द बोलने वाले ऑस्ट्रेलिया दर्शकों को टीम इंडिया ने दिखाई औकात- चोटिल होने के बावजुद खिलाड़ियों ने चटाई धुल

कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजुदगी में बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर टीम इंडिया ने एक बार फिर से अपना दम दिखाया है। टीम इंडिया ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में पीटते हुए बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजुदगी में बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर टीम इंडिया ने एक बार फिर से अपना दम दिखाया है।  टीम इंडिया ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में पीटते हुए बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर इतिहास रच दिया।

यह सीरीज जीत भारत ने उन लोगों पर करारा तमाचा जड़ा जिन्होंने इस सीरीज में खिलाड़ियों को अपशब्द बोले थे। बतां दें कि भारत की यह जीत कई मायनों में अहम है, क्योंकि इस सीरीज में भारत ने कई खिलाड़ियों को चोट की वजह से गंवा दिया था, जबकि ऑस्ट्रेलिया अपनी पूरी तैयारी के साथ उतरा था। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रमण बेहद अनुभवहीन था, और मात्र तीन मैच खेलने वाले मोहम्मद सिराज को गेंदबाजी आक्रमण का अगुवा बनाया गया था। उन्होंने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के साथ कंगारू टीम को ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई।

बतां दें कि आस्ट्रेलिया की गाबा मैदान पर पिछले 32 वर्षों में यह पहली हार है जबकि भारत ने यहां अपनी पहली जीत दर्ज की।  बता दें कि भारत ने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में टेस्ट सीरीज में पटखनी दी है। पिछली बार भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2018-19 टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था।

भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी लगातार तीसरी बार अपने नाम कर जीत की हैट्रिक लगाई है। इससे पहले भारत ने पिछली दोनों सीरीज जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। विराट कोहली की अनुपस्थिति में इंडिया के लिए यह बहुत बड़ी जीत है।

Get the latest update about india vs australia, check out more about india win test series, truescoop hindi & truescoop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.