कोरोना का टीका लगाने के बाद बाद बोले- मैं बिल्कुल ठीक हूं, मैं सुबह से काम कर रहा हूं

देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कोरोना वैक्सीन लेने के बाद कहा कि मुझे कोई साइड इफेक्ट नहीं है, मैं सुबह से काम कर रहा हूं, अभी मैं मीटिंग भी कर रहा हूं. मैं बिल्कुल ठीक हूं. डॉ गुलेरिया ने कहा कि मामूली साइड इफेक्ट से हमें डरने की जरूरत नहीं है

देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कोरोना वैक्सीन लेने के बाद कहा कि मुझे कोई साइड इफेक्ट नहीं है, मैं सुबह से काम कर रहा हूं, अभी मैं मीटिंग भी कर रहा हूं. मैं बिल्कुल ठीक हूं. डॉ गुलेरिया ने कहा कि मामूली साइड इफेक्ट से हमें डरने की जरूरत नहीं है, अगर आप कोई भी दवाई लेते हैं तो कुछ एलर्जिक रिएक्शन हो सकता है।

डॉ. गुलेरिया ने बताया कि हर वैक्सीन के कुछ साइड इफेक्ट होते है. इसलिए किसी को भी उससे घबराना नहीं चाहिए. बस उसके लिए तैयार रहना चाहिए।वहीं उन्होंने ये भी बताया कि जिस कर्मचारी की हालत बिगड़ी थी. उसे तुरंत एंटी एलर्जी दवाई दे दी गई. औऱ अब उसकी हालत में सुधार है।

डॉ.गुलेरिया ने कहा कि कोरोना की दोनों ही वैक्सीन पूरा तरह से सेफ है. इससे किसी को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने बताया कि हर इंसान की बॉडी दवाई लेने के बाद अलग तरह से रिएक्ट करती है. और यही वजह है कि कुछ लोगों को इससे तकलीफ हो रही है। लेकिन ये सभी दिक्कतें एक या दो दिन में ठीक हो जाएगी. इसलिए सभी कोरोना की वैक्सीन जरूर लगवाए उसे डरे नहीं।

डॉ.गुलेरिया ने बताया कि वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद भी सभी को सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है. ऐसे में उन्हें सभी से दो गज की दूरी बनाए रखनी होगी और मास्क भी लगा कर रखना चाहिए.  साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि वैक्सीन की दूसरी डोज दिए गए वक्त पर ही लगवानी है. ऐसे में अगर आपको साइड इफेक्ट होते है तो उस डोज को किसी भी हाल में मिस ना करें. क्योंकि साइड इफेक्ट आपकी बॉडी में दो दिन से ज्यादा नहीं रहेंगे।




Get the latest update about truescoop ews, check out more about TruescoopHindi, dr randeep guleria & corona vaccine

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.