भारतीय मूल की विजया के फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट हुआ सस्पेंड

हाल ही में अमेरिकी संसद में हुई हिंसा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ा दीं है। दऱअसल, ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। आपकों बतां दें कि ट्रम्प अपनी बात कहने के लिए सबसे ज्यादा ट्विटर का ही इस्तेमाल करते थे।

हाल ही में अमेरिकी संसद में हुई हिंसा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें बढ़ा दीं है। दऱअसल, ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। आपकों बतां दें कि ट्रम्प अपनी बात कहने के लिए सबसे ज्यादा ट्विटर का ही इस्तेमाल करते थे। खास बता यह है कि कंपनी के इस फैसले के पीछे 45 साल की भारतीय-अमेरिकन विजया गड्डे थे।

दरअसल, विजया कंपनी की टॉप लॉयर हैं। उन्होंने ही ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट परमानेंट सस्पेंड करने की पुष्टि की थी। ट्विटर ने शुक्रवार को पहली बार ट्रम्प का हैंडल सस्पेंड किया था। कंपनी का मानना है कि ट्रम्प ने अपने ट्वीट के जरिए US कैपिटल में दंगाइयों को उकसाया और उनका सपोर्ट किया।

इसके बाद विजया ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा होने का खतरा है, इसलिए डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। कंपनी के लीगल, पॉलिसी एंड ट्रस्ट और सेफ्टी इश्यू की हेड विजया ने सोशल मीडिया पर कंपनी की पॉलिसी के बारे में भी जानकारी दी।

जानकारी के लिए आपकों बतां दें कि विजया का जन्म भारत में हुआ है। बचपन में ही वे परिवार के साथ अमेरिका सैटेल हो गए। उनके पिता मैक्सिको की एक ऑयल रिफाइनरी में केमिकल इंजीनियर थे। विजया ने न्यू जर्सी में हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने अपना ग्रैजुएशन कॉर्नेल यूनिवर्सिटी और न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल से किया। करीब एक दशक तक एक लॉ फर्म में काम करने के बाद 2011 में उन्होंने बतौर कॉर्पोरेट लॉयर ट्विटर को जॉइन किया था। वह बैकग्राउंड में रहकर कंपनी की नीतियां तय करती हैं। उन्होंने इस दौरान कंपनी को आकार देने में मदद की है। दुनिया की राजनीति में ट्विटर का रोल बढ़ रहा है, इसके पीछे विजया को ही माना जाता है।


Get the latest update about vijaya gadde, check out more about truescoop Hindi, twitter, donald trump & truescoop News

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.