कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 मार्च तक लगाई रोक

देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अंतरराष्ष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। DGCA ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी।

देश में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने अंतरराष्ष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध को 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है।  DGCA ने ट्विटर के माध्यम से इसकी जानकारी दी। बता दें कि देश में COVID-19 महामारी के मद्देनजर पिछले साल 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को निलंबित किया गया था।

वहीं यह भी बता दें कि पहले यह पाबंदी 28 फरवरी तक लागू थी लेकिन पिछले दिनों जिस तरह से कोविड के मामलों में तेजी देखने को मिली है उसके बाद DGCA ने इसे एक महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है. 

डीजीसीए ने शुक्रवार देर शाम इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किए. उनके द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार 'भारत से' और 'भारत के लिए'अनुसूचित अंतराराष्ट्रीय यात्राओं को 31 मार्च 2021, रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए निलंबित किया जाता है. हालांकि DGCA ने इसके साथ यह भी कहा कि विशेष परिस्थितियों में चुनिंदा मार्गों पर उड़ानों को अनुमति दी जा सकती है.  

कोरोना महामारी के चलते पिछले साल अंतराराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया था. कोविड-19 के बदलते हालातों के बीच समय समय पर इसमें बदलाव किए जाते रहे हैं. घरेलू उड़ानों को अनुमति तो दे दी गई है लेकिन पहले के मुकाबले इनकी संख्या कम है.


Get the latest update about Covid Case Spike, check out more about DGCA, Truescoop, international flight & International Flight Ban

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.