कृषि आंदोलन के बीच किसानों का बड़ा ऐलान- 1 फरवरी को संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे, इसी दिन पेश होगा बजट

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 61 वां दिन है। वहीं इसी बीच क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने सोमवार को कहा कि 1 फरवरी को पैदल संसद भवन तक मार्च करेंगे. आपकों बतां दें कि ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली पुलिस ने 37 शर्तों के साथ NOC दे दी है।

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 61 वां दिन है। वहीं इसी बीच  क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने सोमवार को कहा कि 1 फरवरी को पैदल संसद भवन तक मार्च करेंगे. आपकों बतां दें कि ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली पुलिस ने 37 शर्तों के साथ NOC दे दी है। तय रूट पर ट्रैक्टर परेड की इजाजत होगी।  भड़काऊ भाषण और हथियार की मनाही है।परेड के लिए दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक का समय तय किया गया है।

 बता दें कि बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगा। 1 फरवरी को केंद्र सरकार अपना बजट पेश करेगी।

वहीं, ट्रैक्टर परेड को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर उच्च स्तरीय बैठक जारी है. इस बैठक में गृह सचिव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर, IB चीफ, दोनों गृह राज्य मंत्री शामिल हैं. बता दें कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट और सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था, जिसकी जानकारी वो बैठक में गृहमंत्री को देंगे।

इससे पहले, दिल्ली की संयुक्त पुलिस उपायुक्त मीनू चौधरी ने कहा है कि दिल्ली में बाहर से आने वाले लोग NH-44, जीटी रोड, संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, बादली मेट्रो स्टेशन, बादली बवाना रोड, बवाना चौक पर जाने से बचें। 

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार किसान और कृषि दोनों के हितों के प्रति प्रतिबद्ध है. PM मोदी के नेतृत्व में विगत 6 वर्षों में किसान की आमदनी बढ़ाने, खेती को नई तकनीक से जुड़ने के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं और प्रयास किए गए हैं. MSP को डेढ़ गुना करने का काम भी PM के नेतृत्व में हुआ. 

कृषि मंत्री ने कहा कि किसान को उसके उत्पादन का सही दाम मिल सके, किसान महंगी फसलों की ओर आकर्षित हो सके इसलिए जहां कानून बनाने की आवश्यकता थी वहां कानून बनाए गए और जहां कानून में बदलाव की आवश्यकता थी वहां कानून में बदलाव भी किए गए. इसके पीछे सरकार और प्रधानमंत्री की साफ नीयत हैं. 

Get the latest update about Farmers Tractor Rally, check out more about New Farm Law, Truescoop hindi, truescoop news & Narendra Singh Tomar

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.