दिल्ली नगर निगम उपचुनाव में AAP ने जीतीं चार सीट, पांचवीं कांग्रेस को मिली, बीजेपी हुई निराश

दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने अपने झंडे लहरा दिए है। पांच वार्ड उपचुनावों में आप ने चार और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल कर ली है।

 दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड उपचुनावों में आम आदमी पार्टी ने अपने झंडे लहरा दिए है। पांच वार्ड उपचुनावों में आप ने चार और कांग्रेस ने एक सीट पर जीत हासिल कर ली है।

 त्रिलोकपुरी, शालीमार बाग वार्ड, रोहिणी-C और कल्याणपुरी सीट पर आम आदमी पार्टी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है, जबकि पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विजयी हुए हैं।  नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था. इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे।

- त्रिलोकपुरी वार्ड से AAP उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत दर्ज की. कुल वोट मिले 12845. जबकि BJP उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले।

- शालीमार बाग वार्ड से AAP उम्मीदवार सुनिता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज की. कुल वोट मिले 9764. BJP उम्मीदवार सुरभि जाजू को 7059 वोट मिले। 

- रोहिणी-C सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रामचंद्र 2985 वोट से जीते. आप उम्मीदवार रामचंद्र को 14,388 वोट मिले. बीजेपी उम्मीदवार राकेश को 11,343 वोट मिले।

- पूर्वी दिल्ली की चौहान बांगड़ सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जुबेर अहमद विजयी हुए. अहमद 10,642 वोट से जीते हैं. कांग्रेस उम्मीदवार को कुल 16,203 वोट मिले. जबकि दूसरे नंबर पर रहे आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इशराक को 5561 वोट मिले।

- कल्याणपुरी में AAP उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज कर ली है. उन्हें कुल 14302 वोट मिले हैं. जबकि दूसरे नंबर पर रहे BJP उम्मीदवार सिया राम को 7259 मिले हैं।

चुनाव परिणाम पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की जनता ने नगर निगम उप चुनाव में 5 में से 4 सीटें देकर जिस तरह अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ किया है उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकार भाजपा को साफ कर दिया जाए और यह बात इस बात का संकेत है कि जनता क्या चाहती है।

Get the latest update about MCD elections, check out more about Arvind Kejriwal, Truescoop, manish Sisodia & delhi mcd by polls results

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.