ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में दंगे जैसा माहौल, किसान ने तलवार लेकर पुलिसवालों को ही दौड़ाया, कई कर्मचारी हुए घायल

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस औऱ किसानों के बीच जमकर बवाल हुआ। दरअसल किसान कई जगह बैरिकेड्स को तोड़कर दिल्ली में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं वहीं किसान प्रदर्शनकारी लाल किले पर भी पहुंच गए है।

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस औऱ किसानों के बीच जमकर बवाल हुआ। दरअसल किसान कई जगह बैरिकेड्स को तोड़कर दिल्ली में प्रवेश की कोशिश कर रहे हैं वहीं किसान प्रदर्शनकारी लाल किले पर भी पहुंच गए है। जिसके बाद उन्हें रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्ज किया वहीं, इससे गुस्साए एक किसान ने तलवार लेकर पुलिसवालों को ही दौड़ा दिया, इस हिंसा में कई पुलिस वाले बूरी तरह से घायल हो गए। 

Tear gas shelling at Delhi borders as farmers break through barricade to  begin tractor rally

अक्षरधाम मंदिर के पास एनएच 24 पर पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई थी. कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और उनपर लाठीचार्ज कर दिया, किसानों को वहां से खदेड़ा जाने लगा. इससे गुस्साए एक किसान ने तलवार से पुलिसवालों को डराने की कोशिश की और उन्हें पीछे लौटने पर मजबूर कर दिया

How 'farmers' created ruckus in Delhi under the garb of Tractor rally?

बतां दें कि हंगामं से पहले ट्रैक्टर रैली को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा था है कि हम दिल्ली पुलिस के रूट का नहीं, बल्कि अपने रूट पर ही मार्च निकालेंगे. हमने उन्हें बताया है कि हम बाहरी रिंग रोड पर जाएंगे, अब दिल्ली पुलिस को देखना है कि वो इसके लिए क्या व्यवस्था व्यवस्था करते हैं।

Get the latest update about repulic day, check out more about truescoop hindi, kisan andolan, farmer protest & truescoop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.