जानिए कौन है, लाल किले पर झंडा लगाने का आरोपी पंजाबी कलाकार दीप सिद्धू

दिल्ली में 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा का मुख्य आरोपी पंजाबी कलाकार दीप सिद्धू को आखिरकार दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। तीन फरवरी को ही दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। आईए जानते हैं कौन है दीप सिद्धू-

दिल्ली में 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा का मुख्य आरोपी पंजाबी कलाकार दीप सिद्धू को आखिरकार दिल्ली पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है।  तीन फरवरी को ही दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। आईए जानते हैं कौन है दीप सिद्धू-

पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्में दीप सिद्धू ने लॉ की पढ़ाई की है। किंगफिशर मॉडल हंट का विजेता रह चुका सिद्धू मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में मिस्टर पर्सनैलिटी का खिताब जीत चुका है। साल 2015 में उसकी पहली पंजाबी फिल्म 'रमता जोगी' रिलीज हुई। हालांकि उसे प्रसिद्धि 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मिली, जिसमें उनका किरदार गैंगस्टर का था। दीप सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। 

26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस के राडार पर आया दीप सिद्धू जनरैल सिंह भिंडरांवाले को क्रांतिकारी मानता था। दीप सिद्धू पर किसान संगठनों को पहले से शक था कि उसे खालिस्तानी संगठन सहयोग कर रहे हैं लेकिन वह आंदोलनकारियों के बीच घुसा रहा।  

बतां दें कि दिल्ली हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू ने फेसबुक पर लाइव होकर किसान नेताओं को खुली चेतावनी दी थी। बार बार गद्दार कहे जाने से नाराज सिद्धू ने किसान नेताओं को कहा था कि अगर उसने अंदर की बातें खोलनी शुरू कर दी तो इन नेताओं को भागने की राह नहीं मिलेगी। इस बात को डायलॉग न समझें। ये बात याद रखना। सिद्धू ने कहा कि मेरे पास हर बात की दलील है। किसान नेताओं को मानसिकता बदलनी चाहिए। 

इसके बाद उसने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा था कि वह जांच में शामिल होगा, लेकिन उसे कुछ मोहलत चाहिए। दीप सिद्धू का नाम भाजपा सांसद सनी देओल के साथ  भी जोड़ा जाता था। हालांकि हिंसा में दीप सिद्धू का नाम आने के बाद सनी देओल ने ट्वीट कर इस मामले से खुद को अलग कर लिया था।

Get the latest update about farm laws, check out more about farmer protest, Truescoop News, Deep Sidhu & red fort

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.