दिल्ली के दरियागंज में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन

केंद्र सरकार ने आज यानी 2 जनवरी 2021 से देश के हर राज्य में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन (Dry Run) का फैसला किया है. ये ड्राई रन दिल्ली के दरियागंज से शुरू भी हो गया है। आज से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के कुल 116 जिलों में 259 जगहों पर आज COVID-19 वैक्सीन के लिए ड्राई रन होना है।

केंद्र सरकार ने आज यानी 2 जनवरी 2021 से देश के हर राज्य में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन (Dry Run) का फैसला किया है. ये ड्राई रन दिल्ली के दरियागंज से शुरू भी हो गया है। आज से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हो रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के कुल 116 जिलों में 259 जगहों पर आज  COVID-19 वैक्सीन के लिए ड्राई रन होना है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने खुद दिल्ली के जीटीबी अस्पताल जाकर जायजा लिया. उन्होंने यहां कहा कि ये देश  को टीकाकरण का अनुभव है और ये वैक्सीन जनता की सुरक्षा के लिए है, इसे लेकर कोई गलतफहमी न रखें. बता दें कि दिल्ली में आज तीन जगहों पर वैक्सीन का ड्राई रन (Dry Run of Covid Vaccine) हो रहा है।

दिल्ली में ड्राई रन के लिए साउथ वेस्ट जिले में द्वारका के वेंकटेश्वर हॉस्पिटल को चुना गया है. जबकि सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में दरियागंज डिस्पेंसरी को चुना गया है. वहीं, शहादरा जिले में दिलशाद गार्डन के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल (GTB Hospital) में ड्राई रन होगा।

उत्तर प्रदेश में आज सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन हो रहा है. हर दिन 100 लोगों के टीकाकरण के इंतजामों की परख होगी. वहीं, महाराष्ट्र के पुणे, नागपुर, नंदूरबार, जालना में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की तैयारी है।

Get the latest update about COVID Vaccine Dry Run, check out more about truescoop news, DCGI, Coronavirus Vaccine & CoWIN

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.