देश में कोरोना का फिर दिखा कहर- एक ही अपार्टमेंट में 103 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव- साउथ अफ्रीकी वैरिएंट के भी 4 केस आए सामने

देश में एक बार फिर से कोरना का कहर देखने को मिला। बेंगलुरु के बोमनहल्ली इलाके के एसएनएन राज लेकव्यू अपार्टमेंट में एक साथ 103 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने अपार्टमेंट में कोई प्रोग्राम किया था। बाद में कुछ लोगों की तबीयत खराब हुई तो सभी के टेस्ट किए गए।

देश में एक बार फिर से कोरना का कहर देखने को मिला। बेंगलुरु के बोमनहल्ली इलाके के एसएनएन राज लेकव्यू अपार्टमेंट में एक साथ 103 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने अपार्टमेंट में कोई प्रोग्राम किया था। बाद में कुछ लोगों की तबीयत खराब हुई तो सभी के टेस्ट किए गए। पॉजिटिव पाए गए लोगों में 96 की उम्र 60 साल से ज्यादा है।

देश में मंगलवार को 11,573 नए मरीज मिले, 11,794 ठीक हुए और 99 ने जान गंवाई। इस तरह एक्टिव केस में 326 की कमी आई। अब तक कुल 1.09 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1.06 करोड़ ठीक हो चुके हैं। 1.56 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, महाराष्ट्र में फिर एक बार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इस पर लगाम के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आंदोलन, रैलियों और सभाओं पर फिर से रोक लगा दी है। विवाह समारोहों में तय संख्या में ही मेहमान बुलाने का आदेश दिया गया है। अफसरों को इसका सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। जिन इलाकों में ज्यादा केस आ रहे हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है।

देश में कोरोना के ब्रिटेन वाले स्ट्रेन के बाद अब साउथ अफ्रीका और ब्राजील वाले स्ट्रेन के मामले भी सामने आने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि फरवरी के पहले हफ्ते में ब्राजील वैरिएंट का एक मामला मिला था। वहीं, जनवरी में साउथ अफ्रीकी वैरिएंट के भी चार केस सामने आए थे।


Get the latest update about ICMR, check out more about truescoop, Corona cases, corona vaccine & coronavirus outbreak

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.