CBSE ने जारी किया CTET 2021 Answer Key, इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड

CBSE छात्रों के लए बड़ी खबर है दरअसल, CBSE ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का आंसर की जारी कर दी है. जो कैंडिडेट इस पेपर में बैठे थे वे CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर देख सकते हैं.

CBSE छात्रों के लए बड़ी खबर है दरअसल, CBSE ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का आंसर की  जारी कर दी है. जो कैंडिडेट इस पेपर में बैठे थे वे CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर देख  सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.cbse.gov.in/cbsenew/ से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

बतां दें कि CBSE ने सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानि कि  CTET  का टेस्ट 31 जनवरी को आयोजित किया था. इस परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार Answer Key आने के बाद आपत्ति उठा सकते हैं. बीते साल उम्मीदवारों ने 1,000 रुपये Fees देकर आंसर की पर अपत्ति की थी.

CBSE ने OMR शीट के बारे में कहा कि मशीन – ग्रेडेड उत्तर पुस्तिकाओं की चेकिंग सावधानी से होती है और बार-बार जांच की जाती है. OMR आंसर की  रीचेकिंग, रीएसेसमेंट, रीएवैल्यूशन और स्क्रूटनी के लिए कोई रीक्‍वेस्‍ट नहीं ली जाएगी. बोर्ड ने निराकरण के नियमों पर कहा है कि CBSE परीक्षा के नियम के अनुसार रिजल्ट  घोषित होने की तारीख से दो महीने तक OMR उत्तर पुस्तिका सहित CTET के रिकॉर्ड संरक्षित हैं.

 ऐसे करें  CTET Answer Key 2021 चेक

-पहले CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.
-CTET Answer Key 2021” लिंक पर क्लिक करें.
-CTET 2021 आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.
-Captcha में उल्लिखित सेफ्टी पिन दर्ज करें.
-CTET Answer Key 2021 सबमिट करें और डाउनलोड करें.

Get the latest update about CTET Answer Key 2021, check out more about CTET 2021 Exam, CTET Answer Key 2021, CTET 2021 & CTET Answer Key 2021

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.