CBSE के छात्रों के लिए बड़ी खबर- 10वीं और 12वीं के लिए संशोधित डेटशीट जारी

CBSE के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन ने 2021 बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया टाइम टेबल जारी कर दिया है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं के लिए संशोधित डेटशीट जारी कर दी है. जो छात्र इस वर्ष CBSE बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं

CBSE के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेण्‍डरी एजुकेशन ने 2021 बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया टाइम टेबल जारी कर दिया है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 10वीं और 12वीं के लिए संशोधित डेटशीट जारी कर दी है. जो छात्र इस वर्ष CBSE बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नया टाइम टेबल देख सकते हैं।

 पहले 13 मई को होने वाली परीक्षा अब 8 जून, 2021 को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा, इतिहास और बैंकिंग परीक्षाओं की डेट्स में भी बदलाव किया गया है. कक्षा 10वीं के लिए, साइंस और मैथ्‍स के पेपर की डेट आगे बढ़ गई हैं. कक्षा 10 साइंस का एग्‍जाम अब 21 मई को और मैथ्‍स का एग्‍जाम 02 जून को आयोजित किया जाएगा।

परीक्षा में शामिल होने जा रहे सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नए टाइम टेबल की कॉपी आधिकारिक वेबसाइट से ही डाउनलोड करें. परीक्षाएं सुबह और दोपहर की 2 शिफ्ट में आयोजित की जानी हैं. पहले के टाइम टेबल के अनुसार ही परीक्षाएं 04 मई 2021 से शुरू होंगी. 12वीं की परीक्षाएं 14 जून, 2021 को खत्‍म होंगी जबकि 10वीं की परीक्षाएं 07 जून, 2021 को खत्‍म होंगी. रिजल्‍ट 15 जुलाई तक जारी हो सकते हैं।

Get the latest update about time table, check out more about CBSE, banking exam, Education & truescoop

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.