Bharat Bandh2021: जानिए बंद के दौरान क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

किसान आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर किसान संगठनों ने 26 मार्च यानी कल पूरे देश में बंद (Bharat Bhandh) का आह्वान किया है।

नई दिल्ली। कृषि बिल के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर किसान (Farmers) अभी भी डटे हैं। 26 मार्च को किसान आंदोलन के पूरे 120 दिन हो जाएंगे। किसान आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर किसान संगठनों ने 26 मार्च यानी कल पूरे देश में बंद (Bharat Bhandh) का आह्वान किया है। 

बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे 12 घंटे का होगा। बंद का कई विपक्षी दलों ने समर्थन किया है। किसान संगठनों के मुताबिक, बंद को व्यपापी संगठनों, बस यूनियनों, रेलवे यूनियनों, ट्रक यूनियनों और ट्रेड यूनियनों का समर्थन मिलेगा। बता दें चुनावी राज्य और केंद्रशासित प्रदेश बंद से दूर रहेंगे। आइए जानते हैं बंद में क्या खुलेगा और क्या रहेंगा बंद-

 क्या रहेगा बंद

12 घंटे के बंद के दौरान रेल और सड़क यातायात पूरी तरह ठप रहेगी। शाम 6 बजे के बाद बंद समाप्त कर दिया जाएगा। दुकान, डेयरी के साथ सार्वजनिक स्थालों को भी बंद रखा जाएगा।  

क्या रहेगा खुला

बंद का असर चुनावी राज्य और केंद्र शासित प्रदेश पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुच्चेरी में देखने को नहीं मिलेगा। इसके अलावा किसी भी फैक्ट्री और कंपनियों को बंद नहीं कराया जाएगा। पेट्रोल पंप, जनरल स्टोर और मेडिकल जैसी जरूरी सुविधाओं की जगहें भी खुली रहेंगी। 

Get the latest update about Bharat Bandha 26 march, check out more about farmars protest, Kishan Bharat Bandh, kishan Andolan & Bharat bandh Tomorrow

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.