ऑस्ट्रेलिया को धुल चटा सीरीज अपने नाम कर भारतीय टीम पर हुई पैसों की बरसात, BCCI ने दिया 5 करोड़ बोनस

ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया को करारी मात देकर अपने नाम सीरीज कर टीम इंडिया को BCCI ने एख बड़ी तोहफा दिया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत के साथ बोर्डर-गावस्कर ट्राफी बरकरार रखने के लिये पांच करोड़ रुपये बोनस देने की घोषणा की है।

ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया को करारी मात देकर अपने नाम सीरीज कर टीम इंडिया को BCCI ने एख बड़ी तोहफा दिया।  भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम  को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत के साथ बोर्डर-गावस्कर ट्राफी बरकरार रखने के लिये पांच करोड़ रुपये बोनस देने की घोषणा की है।  

 बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने इसके तुरंत बाद ट्वीट करके भारतीय टीम को बधाई दी और बोनस की घोषणा की. गांगुली ने ट्वीट किया, ‘‘उल्लेखनीय जीत. आस्ट्रेलिया जाकर इस तरह से टेस्ट श्रृंखला में जीत दर्ज करना भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखी जाएगी।

बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिये पांच करोड़ रुपये बोनस की घोषणा की है. यह जीत किसी भी संख्या से बढ़कर है. टीम का प्रत्येक सदस्य बधाई का पात्र है. शाह ने उनसे ठीक पहले ट्वीट किया, ‘‘बीसीसीआई ने टीम के लिये बोनस के तौर पर पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. यह भारतीय क्रिकेट के लिये विशेष क्षण हैं. टीम ने अपने जज्बे और कौशल का बेजोड़ नमूना पेश किया।

चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत ने 89 रन की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे. वहीं, शुबमन गिल ने 91 रन बनाकर भारत के लिए जीत के रास्ते खोले थे. बाद में पुजारा ने दिवार बनकर 56 रन बनाए और बीच के सत्र में ज्यादा विकेट गिरने से रोका. पुजारा, पंत और शुबमन की पारी के दम पर भारत ने ब्रिसबेन में इतिहास रचने में कामयाबी पाई है।

Get the latest update about truescoop news, check out more about Sourav Ganguly, Truescoop Hindi, Indian Cricket Team & BCCI

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.