करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर बोले- इस खेल से हमने भारत से सबक सीखा- ऋषभ पंत पर दिया ये रिएक्शन

ब्रिसबेन में मिली करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने मंगलवार के कहा कि उन्होंने इस झटके से बड़ा सबक सीखा है कि भारतीय टीम को कभी भी कमतर नहीं आंकना है। भारत ने चौथे टेस्ट के साथ सीरीज 2-1 से जीती।

ब्रिसबेन में मिली करारी शिकस्त के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने मंगलवार के कहा कि उन्होंने इस झटके से बड़ा सबक सीखा है कि भारतीय टीम को कभी भी कमतर नहीं आंकना है। भारत ने चौथे टेस्ट के साथ सीरीज 2-1 से जीती। लैंगर ने चैनल सेवन से कहा कि यह बेहतरीन टेस्ट सीरीज थी. आखिर में एक हारता है और एक जीतता है। आज टेस्ट क्रिकेट जीता। हमें यह हार लंबे समय तक खलेगी. भारत को पूरा श्रेय जाता है. हमने इससे सबक सीखा है।

उन्होंने कहा कि पहली बात कि कभी किसी चीज को हल्के में नहीं लेना और दूसरा यह कि भारतीयों को कभी कमतर नहीं आंकना. भारत की आबादी डेढ़ अरब है और अगर आप उसकी अंतिम एकादश में हैं, तो वाकई काफी उम्दा और मजबूत खिलाड़ी होंगे।

लैंगर ने कहा कि एडिलेड में 36 रनों पर आउट होने के बाद भारत की वापसी शानदार थी, खासकर जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की जितनी तारीफ की जाए, कम है। पहले मैच में तीन दिन में हारने के बाद भी उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा और शानदार वापसी की। हमें बड़ा सबक मिला है और अब कभी भारत को हल्के में नहीं लेंगे। 

जीत के सूत्रधारों में शामिल ऋषभ पंत की 89 रनों की नाबाद पारी के बारे में उन्होंने कहा कि वह शानदार पारी थी। मुझे हेडिंग्ले में बेन स्टोक्स की पारी याद आ गई. वह बेखौफ होकर खेले और उसकी पारी अविश्वसनीय रही. शुभमन गिल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की।

Get the latest update about Truescoop Hindi, check out more about truescoop news, Brisbane test match, Rishabh pant & Justin langer

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.