गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड तोड़कर निकले ट्रैक्टरों को कुछ ही दूरी पर पुलिस ने रोका, हुई तीखी नोंक-झोंक

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच आज 26 जनवरी के दिन दिल्ली के 3 बॉर्डर- सिंघु, टीकरी और गाजीपुर से ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने के बाद दोपहर 12 बजे से किसानों को ट्रैक्टर रैली शुरू करने का समय दिया था।

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच आज 26 जनवरी के दिन दिल्ली के 3 बॉर्डर- सिंघु, टीकरी और गाजीपुर से ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने के बाद दोपहर 12 बजे से किसानों को ट्रैक्टर रैली शुरू करने का समय दिया था। लेकिन, तीनों बॉर्डर पर जुटे किसान तय समय से काफी पहले ही बैरिकेड तोड़ आगे बढ़ गए।

वहीं, गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड तोड़कर निकले ट्रैक्टरों को कुछ ही दूरी पर पुलिस ने रोक लिया। पुलिस किसानों से अपील कर रही है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में मदद करें। पुलिस का कहना है कि जब तक पीछे के ट्रैक्टर नहीं आ जाते, तब तक किसान एक पॉइंट पर रुक जाएं। इस बात को लेकर किसानों और पुलिस के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई।

सिंघु बॉर्डर से लगातार ट्रैक्टर निकल रहे हैं। अभी तक किसान दिल्ली पुलिस के दिए रुट पर हैं। ये लोग आगे एक टी पॉइंट पर रुक गए हैं। माना जा रहा है कि इनका रिंग रोड से एंट्री करने का प्लान है। इसलिए टी पॉइंट से तय रूट पर बढ़ने की जगह वहीं ट्रैक्टरों की संख्या बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं ताकि एक साथ दिल्ली में घुस सकें।

सिंघु बॉर्डर से निकली ट्रैक्टर परेड के आगे घोड़ों पर निहंग फौज चल रही है। सिंघु और टीकरी बॉर्डर से किसानों के जत्थे पैदल भी आगे बढ़ रहे हैं। रास्ते में लोग ट्रैक्टर परेड का स्वागत कर रहे हैं। स्वरूप नगर में लोगों ने किसानों पर फूल बरसाए। ये जगह सिंघु बॉर्डर के करीब 14 किमी आगे है। नांगलोई में लोग ढोल बजाते और नाचते हुए दिखे।

पुलिस ने किसानों को सिर्फ 5 हजार ट्रैक्टरों के साथ रैली निकालने की मंजूरी दी है। लेकिन, अकेले सिंघु बॉर्डर पर ही 20 हजार से ज्यादा ट्रैक्टर पहुंच गए। किसानों ने दावा किया था कि सिंघु, टीकरी और गाजीपुर पर करीब एक लाख ट्रैक्टर जुटेंगे।

इस रूट्स पर ट्रेक्टर परेड 

सिंघु बॉर्डर: संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, डीटीयू, शाहाबाद डेयरी, बरवाला, पूथ खुर्द, कंझावला, टी पॉइंट, बवाना टी पाइंट, कंझावला चौक, कुतुबगढ़, औचंदी बॉर्डर, खरखोदा टोल प्लाजा।

टीकरी बॉर्डर: नांगलोई, बपरोला, नजफगढ़, फिरनी रोड, झरोडा बॉर्डर, रोहतक बाइपास (बहादुरगढ़), असोदा टोल प्लाजा। गाजीपुर बॉर्डर: अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड, भोपुर, आईएमएस कॉलेज, लालकुआं, गाजीपुर बॉर्डर।

Get the latest update about farmer protest, check out more about truescoop hindi, tractor rally, 26 january & truescoop news

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.