अनिल कुंबले ने दिया वसीफ जाफर का साथ ट्विट कर कहा-आपने सही किया

भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को अनिल कुंबले का साथ मिला। दरअसल, वसीम जाफर पर मजहब के आधार पर चयन का आरोप लगा है. जाफर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेतुका बताया।

नई दिल्ली- भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को अनिल कुंबले  का साथ मिला। दरअसल, वसीम जाफर पर मजहब के आधार पर चयन का आरोप लगा है. जाफर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेतुका बताया। वहीं भारत के पूर्व कप्तान कुंबले ने जाफर के इस्तीफे पर उनके समर्थन में ट्वीट किया है। कुंबले ने ट्वीट किया, 'आपके साथ हूं वसीम. आपने सही किया. दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी हैं जिन्हें आपके मेंटर नहीं होने की कमी खलेगी।

बतां दें कि इससे पहले उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव माहिम वर्मा ने कहा था कि जाफर ने मजहब के आधार पर चयन करने की कोशिश की. भारत के लिए 31 टेस्ट खेल चुके जाफर ने कहा कि टीम में मुस्लिम खिलाड़ियों को तरजीह देने के उत्तराखंड क्रिकेट संघ के सचिव माहिम वर्मा के आरोपों से उन्हें काफी तकलीफ पहुंची है। जाफर ने चयन में दखल और चयनकर्ताओं और संघ के सचिव के पक्षपातपूर्ण रवैये को लेकर मंगलवार को इस्तीफा दे दिया था.

जाफर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जो कम्युनल एंगल लगाया, वह बहुत दुखद है. उन्होंने आरोप लगाया कि मैं इकबाल अब्दुल्ला का समर्थन करता हूं और उसे कप्तान बनाना चाहता था जो सरासर गलत है।

 उन्होंने कहा कि मैं जय बिस्टा को कप्तान बनाने वाला था लेकिन रिजवान शमशाद और अन्य चयनकर्ताओं ने मुझे सुझाव दिया कि इकबाल को कप्तान बनाये. वह सीनियर खिलाड़ी है, आईपीएल खेल चुका है और उम्र में भी बड़ा है. मैंने उनका सुझाव मान लिया।

वहीं, जाफर ने इन आरोपों को भी खारिज करते हुए कहा कि माहिम वर्मा कहा कि बायो बबल में मौलवी आये और हमने नमाज पढ़ी।  मैं आपको बताना चाहता हूं कि मौलवी, मौलाना जो भी देहरादून में शिविर के दौरान दो या तीन जुमे को आये, उन्हें मैने नहीं बुलाया था।

 जाफर ने कहा कि इकबाल अब्दुल्ला ने मेरी और मैनेजर की अनुमति जुमे की नमाज के लिये मांगी थी. हम रोज कमरे में ही नमाज पढ़ते थे लेकिन जुमे की नमाज मिलकर पढ़ते थे तो लगा कि कोई इसके लिये आयेगा तो अच्छा रहेगा. हमने नेट अभ्यास के बाद पांच मिनट ड्रेसिंग रूम में नमाज पढ़ी. यदि यह सांप्रदायिक है तो मैं नमाज के वक्त के हिसाब से अभ्यास का समय बदल सकता था लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं।

Get the latest update about Truescopp, check out more about cricket, sports, Wasim Jaffer & cricket association

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.