दिल दहलाने वाला मामला- पैसे ने देने पर अस्पताल ने 3 साल की बच्ची को ऑपरेशन टेबल से बिना पेट सिले किया बाहर, मौत

योगी अदित्यनाथ के यूपी में एक बार फिर से रूह कंपा देने वाला मामला सामने आया है। यूपी के प्रयागराज जिले में शनिवार को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए पूरी रकम न दे पाने कपके तीन साल की बच्ची को को ऑपरेशन टेबल से बिना पेट का सिले ही बाहर कर दिया गया।

योगी अदित्यनाथ के यूपी में एक बार फिर से रूह कंपा देने वाला मामला सामने आया है। यूपी के प्रयागराज जिले में शनिवार को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए पूरी रकम न दे पाने कपके तीन साल की बच्ची को को ऑपरेशन टेबल से बिना पेट का सिले ही बाहर कर दिया गया। पैसों के बिना इलाज के अभाव में बच्ची की हालत बिगड़ती चली गई और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। मामला सामने आने के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच के आदेश दिए है।

जानकारी के लिए आपकों बतां दें कि प्रयागराज के करेली इलाके के रहने वाले ब्रह्मदीन मिश्रा की 3 साल की बेटी को पेट में बीमारी थी। मां-बाप ने इलाज के लिए प्रयागराज के धूमनगंज के रावतपुर एक बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. कुछ दिन बाद बच्ची के पेट का ऑपरेशन किया गया और फिर दोबारा पेट का ऑपरेशन किया गया. बच्ची के पिता के मुताबिक इस ऑपरेशन का डेढ़ लाख रुपए ले लेने के बाद भी हॉस्पिटल प्रशासन ने पांच लाख जमा करवाने को कहा, जब रुपए नहीं दे पाए तो बच्चे सहित हॉस्पिटल प्रशासन ने परिवार को बाहर भेज दिया और कहा अब इसका इलाज यहां नहीं हो पाएगा।

इसके बाद पिता अपनी बेटी को लेकर कई हॉस्पिटल तक गए. लेकिन सभी हॉस्पिटलों में बच्ची को लेने से मना कर दिया गया। कहा गया कि बच्ची की हालत बहुत क्रिटिकल है, वह नहीं बच पाएगी। अंत में बच्ची जिंदगी की जंग हार गई।

मृतक बच्ची के पिता का आरोप है कि डॉक्टर्स ने बच्ची के ऑपरेशन के बाद सिलाई, टांका नहीं किया और परिवार को ऐसे ही सौंप दिया. इसी वजह से दूसरे हॉस्पिटल ने बच्ची को लेने से मना कर दिया. बाद में इलाज के अभाव में बच्ची ने दम तोड़ दिया।

Get the latest update about Allahabad, check out more about private hospital, operation, Truescoop & pryagraj

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.