छोटी पारी खेलते हुए भी अजिंक्य रहाणे के वायरल हुए जबरदस्त चौक्कें-छक्कें- देखते रह गए नाथन लायन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला खेला गया जिसे भारत ने 2-1 से जीत भारत ने अपने नाम किया। ब्रिस्बेन में खेले गए चौथा टेस्ट मुकाबला काफी रोमांच क रहा। पांचवें दिन शुभमन गिल 91 रन बनाकर आउट हुए.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला खेला गया जिसे भारत ने 2-1 से जीत भारत ने अपने नाम किया। ब्रिस्बेन में खेले गए चौथा टेस्ट मुकाबला काफी रोमांच क रहा।  पांचवें दिन शुभमन गिल 91 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बड़े शॉट्स खेलें।  जीत के इरादे से उतरे अजिंक्य रहाणे ने 22 रन पर 24 रन बनाकर आउट हुए,  लेकिन इस छोटी सी पारी में भी उन्होंने बता दिया कि टीम इंडिया जीत के लिए खेल रही है। अजिंक्य रहाणे  ने एक चौका और एक छक्का जड़ा, उन्होंने नाथन लायन  की गेंद पर आगे बढ़कर छक्का जड़ा। सोशल मीडिया  पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

टीम इंडिया 2 विकेट खोकर 156 रन बना चुका था। क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टिके हुए थे। गेंदबाजी करने नाथन लायन आए. उन्होंने रहाणे को गेंद डाली. रहाणे ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेल दिया।  गेंद को छक्का जाते देख नाथन लायन हैरान रह गए।

रहाणे के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा है। भारत का तीसरा विकेट 167 रन के स्कोर पर गिरा, रहाणे ने अपनी 24 रन की पारी में 22 गेंद का सामना किया.  कप्तान रहाणे ने 24 रन बनाए और पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर के द्वारा कैच कर लिया।

भारत ने 328 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को सटीक शुरूआत की। गिल ने एक छोर संभाले रखने के साथ 91 रन की पारी खेली, गिल को नाथन लियोन ने स्लिप में कैच कराकर पवेलियन भेजा।

ब्रिसबेन में खेले गए इस सीरीज के आखिरी शानदार मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया से 328 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने शुभमन गिल और ऋषभ पंत जैसे युवा बल्लेबाजों की शानदार पारियों के दम पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस सीरीज पर कब्जा करते ही टीम इंडिया ने अपने खेल की जरिए ऑस्ट्रेलिया की बदतमीजी, स्लेजिंग, बदजुबानी सहित सभी मुद्दों पर उनका मुंह बंद कर दिया।

रोहित शर्मा के सुबह जल्दी आउट होने के बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने मिलकर 114 रन की पार्टनरशिप की। रोहित को पैट कमिन्स ने खूबसूरत गेंद पर चलता किया।

गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पहली स्लिप में गयी जिसे विकेटकीपर टिम पेन ने डाइव लगाकर अपने दस्तानों के हवाले किया. गिल ने इसके बाद रन बनाने का जबकि पुजारा ने हमेशा की तरह विकेट बचाने का जिम्मा संभाला.


Get the latest update about truescoop news, check out more about Truescoop hindi, India Vs Australia, Ajinkya Rahane & Nathan Lyon

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.