ऐताहिसक जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने दिखाई दरियादली, प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान नाथन लियोन को दी टीम की जर्सी

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार दूसरी बार सीरीज पर कब्जा कर पूरे देश में अपनी जीत का प्रचंम लहराया। वहीं, ब्रिसबेन में खेले गए टेस्ट मैच में भारत की ऐताहिसक जीत के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान रहाणे ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मिलते ही 100वां टेस्ट खेलने वाले नाथन लियोन को टीम की जर्सी देकर सभी का दिल जीत लिया।

 टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार दूसरी बार सीरीज पर कब्जा कर पूरे देश में अपनी जीत का प्रचंम लहराया। वहीं,   ब्रिसबेन में खेले गए टेस्ट मैच में भारत की ऐताहिसक जीत के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान रहाणे ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मिलते ही 100वां टेस्ट खेलने वाले नाथन लियोन को  टीम की जर्सी देकर सभी का दिल जीत लिया। 

दरअसल, मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भारतीय टीम कप्तान अजंक्ये रहाणे ने बड़ा दिल दिखाते हुए विरोधी टीम के स्पिनर नाथन लियोन को बुला कर भारतीय टीम की जर्सी उन्हें भेंट स्वरूप दी। सोशल मीडिया पर रहाणे के इस काम की तारीफ हो रही है, बता दें कि लियोन का यह 100वां टेस्ट मैच था. 

भले ही भारत से टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा लेकिन रहाणे ने लिय़ोन के लिए भारतीय टीम की साइन की हुई जर्सी देकर उनके इस 100वें टेस्ट मैच को यादगार बना दिया. वहीं, इसके बाद सोशल मीडिया पर रहाणे की खूब तारीफ हो रही है, फैन्स जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. क्रिकेट फैन्स रहाणे के इस कदम को खेल भावना से जोड़कर देख रहे हैं।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्जग वीवीएस लक्ष्मण ने भी रहाणे के इस कदम की तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, रहाणे ने शानदार खेल भावना का प्रदर्शन किया, लियोन को 100वें टेस्ट में भारतीय जर्सी तोहफे में दी, रहाणे ने खेल भावना का एक उदारण पेश किया. इतनी अविश्वसनीय जीत हासिल करने के बाद भी वह कितने प्रतिष्ठित है.''

भारतीय टीम ने ब्रिसबेन में पहली बार टेस्ट में जीत हासिल की है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को पहली बार ब्रिसबेन में हार मिली है. ऋषभ पंत को उनके शानदार 89 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

Get the latest update about Ajinkya Rahane, check out more about truescoop news, Truescoop hindi & Nathan Lyon

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.