INLD के विधायक अभय सिंह चौटाला ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

भारतीय राष्ट्रीय लोकदल (इनेलो) के विधायक अभय सिंह चौटाला ने आज बुधवार को हरियाणा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में इस्तीफा दिया है।

भारतीय राष्ट्रीय लोकदल (इनेलो) के विधायक अभय सिंह चौटाला ने आज बुधवार को हरियाणा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में इस्तीफा दिया है। वहीं,  विधानसभा अध्यक्ष ने भी उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। 
जानकारी के मुताबिक,  कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का समर्थन करते हुए अभय चौटाला ने ये इस्तीफा दिया है. बता दें कि अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे.

वहीं इनेलो की पंचकूला में होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अगले आंदोलन की रणनीति भी तैयार होगी. संगठन में जहां सक्रिय कार्यकर्ताओं को पद सौंपे जाएंगे, वहीं तीन कृषि कानूनों के विरोध में आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

बतां देंकि अभय चौटाला खुद पिछले कई दिनों से फील्ड में हैं और इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं. कई जिलों में तो विभिन्न विधायकों का विरोध हो चुका है, लेकिन अभय चौटाला एकमात्र ऐसे विधायक हैं, जिन्हें किसानों व लोगों का व्यापक समर्थन हासिल हो रहा है. अभय चौटाला के इस्तीफा देने के बाद ऐलनाबाद सीट खाली हो गई है और नियमानुसार वहां छह माह के भीतर उपचुनाव कराया जाना है. यह उपचुनाव बरोदा विधानसभा के उपचुनाव से भी काफी रोचक होने की संभावना रहेगी.

Get the latest update about truescoop hindi, check out more about truescoop news, membership of haryana & abhay singh chauta

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.