हरियाणा सरकार का बड़ा कदम, युवाओं के लिए प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी मिलेगा आरक्षण

हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी नौकरियों के बिल पर राज्यपाल ने मंगलवार को अपनी सहमति दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आगे की नोटिफिकेशन की प्रक्रिया जल्द हो जाएगी और बिल आगे बढ़ेगा।

हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी नौकरियों के बिल पर राज्यपाल ने मंगलवार को अपनी सहमति दी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आगे की नोटिफिकेशन की प्रक्रिया जल्द हो जाएगी और बिल आगे बढ़ेगा। वहीं, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने  कहा कि प्रदेश के युवाओं के लिए आज खुशी का दिन है. इस बिल की मंजूरी के बाद अब प्रदेश के युवाओं को निजी नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण का अधिकार मिलेगा. उन्होंने कहा कि हर कंपनी, सोसाइटी, ट्रस्ट में हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी का आरक्षण मिलेगा.

हरियाणा के लोगों को राज्य की 75% निजी नौकरियों में आरक्षण देने वाला विधेयक हरियाणा विधानसभा में पिछले साल नवंबर माह में पारित हुआ था. उस समय राज्‍य के डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला ने कहा था कि हम उम्मीद करते हैं कि राज्‍यपाल भी जल्‍द इस पर स्वीकृति दे देंगे और हरियाणा में आने वाले समय में जितना भी रोज़गार आएगा, उसके अंदर हम हमारे युवाओं को तीन चौथाई रिजर्वेशन दे पाएंगे। 


Get the latest update about haryana, check out more about JOB, manohar lal khattar, haryana governor & Dushyant Chautala

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.