IND vs ENG, 2nd Test- रोहित शर्मा की शानदारी बल्लेबाजी और अश्विन-अक्षर ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से भारत ने जीता मैच-सीरीज़ बराबर

चेन्नई के एमए स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 164 रनों पर आउट हो गई. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने गजब की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे.

चेन्नई के एमए स्टेडियम में खेले जा रहे  भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 164 रनों पर आउट हो गई. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने गजब की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है. वहीं यह रनों के हिसाब से टेस्ट में भारत की पांचवीं सबसे बड़ी जीत है. भारत की ओर से अश्विन ने 3 और कुलदीप को 2 विकेट मिला. 


IND vs ENG, 2nd Test: अश्विन-अक्षर के कमाल से टीम इंडिया ने इंग्लैंड से हिसाब किया चुकता, सीरीज़ बराबर

बता दें कि इस मैच के हीरो अश्विन रहे जिन्होंने टेस्ट मैच में शानदार परफॉर्मेंस किया. भारत की दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान शतक जमाया और 104 रन बनाने में सफल रहे. वहीं. इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 5 विकेट भी लेने में सफल रहे थे. इस जीत के साथ ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है।

इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के पहले सेशन में अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने पहले लॉरेंस को पंत के हाथों स्टंप करवाकर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया को वहीं बेन स्टोक्स को स्लिप में कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया है. लॉरेंस 26 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं स्टोक्स केवल 8 रन ही बना पाए हैं. 90 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को पांचवां झटका लगा तो वहीं 110 रन पर छठी सफलता भारत को मिली.

2- रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी


116 रन के योग पर इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा. इंग्लैंड को 8वां झटका जो रूट के रूप में 116 रन पर लगा. इंग्लैंड का 9वां विकेट 126 और आखिरी विकेट 164 रन पर गिरा. आखिरी समय में मोईन अली ने ताबड़तोड़ड बल्लेबाजी, मोइन ने 18 गेंद पर 43 रन बनाए जिसमें 5 छक्के शामिल रहे. अली को कुलदीप यादव ने आउट किया.

चौथे दिन अश्विन ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर लॉरेंस को आउट कर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 482 रनों का लक्ष्य दिया है जिसके जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक 3 विेकट पर 53 रन बना लिए थे. अश्विन टर्निंग पिच पर लाजवाब गेंदबाजी कर रहे हैं. अश्विन ने भारत की दूसरी पारी में शतक भी जमाया और साथ ही गेंदबाजी से 3 विकेट लेने में सफल रहे.

3- आर अश्विन का ऑलराउंड प्रदर्शन


टेस्ट मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 329 रन बनाए थे जिसमें रोहित ने 161 और रहाणे ने 67 रनों की पारी खेली थी, जिसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 134 रन पर सिमट गई थी. वहीं, भारत ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए थे. भौरत की दूसरी पारी में अश्विन ने 104 और कोहली ने 62 रन की शानदार पारी खेली थी।


4- अक्षर पटेल का यादगार डेब्यू


वहीं. अक्षर पटेल ने इस मैच के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्हें पहले टेस्ट मैच में ही डेब्यू करना था, लेकिन चोट के चलते वह पहला टेस्ट नहीं खेल सके थे। इस मैच में उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से किसी को निराश नहीं किया। अक्षर ने पहली पारी में जो रूट के अहम विकेट के साथ कुल दो विकेट लिए और दूसरी पारी में कुल पांच विकेट लिए। पहले ही टेस्ट में उन्होंने फाइव विकेट हॉल अपने नाम किया।

इसके अलावा, ऋषभ पंत ने पहली पारी में 58 रनों की तेज पारी खेली थी, इसके अलावा इस मैच के दौरान उन्होंने दो जबर्दस्त कैच लपके और साथ ही एक सुपरफास्ट स्टंपिंग भी की। पंत ने दिखा दिया है कि वह अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग पर भी काम किया है और आने वाले समय में वह टीम इंडिया के परफेक्ट विकेटकीपर बल्लेबाज बनने की तैयारी में हैं।



Get the latest update about Rohit sharma, check out more about test series, 2nd Test, test match & india vs engand

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.