डीसीपी संदीप यादव ने बताया कैसे, पकड़ में आया लाल किले पर हुई हिंसा का आरोपी दीप सिद्धू

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले में हुए उपद्रव का मुख्‍य आरोपी दीप सिद्धू को जीरकपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर किया है।

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले में हुए उपद्रव का मुख्‍य आरोपी दीप सिद्धू को जीरकपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।  दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उसे गिरफ्तार कर किया है। वह किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले के प्राचीर में झंडा फहराने का आरोपी है। घटना के बाद से ही दीप सिद्धू फरार चल रहा था। सिद्धू पर दिल्‍ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी रखा था। फरार होने के बावजूद सिद्धू फेसबुक के जरिए लगातार वीडियो मेसेज जारी कर अपनाी सफाई पेश करता रहा।  दिल्‍ली पुलिस ने पिछले दिनों दावा किया था कि वह अपनी एक करीबी मित्र के जरिए सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहा था।

वहीं, डीसीपी संदीप यादव के अनुसार, दीप सिद्धू करनाल में किसी का इंतजार कर रहा था। उसे कहीं और जाना था। पुलिस ने इनपुट मिलने के बाद सोमवार रात साढ़े 10 बजे उसे धर दबोचा। डीसीपी स्पेशल सेल के संजीव कुमार यादव ने कहा कि वह गणतंत्र दिवस की हिंसा के पीछे एक प्रमुख खिलाड़ी था। अपने भड़काऊ भाषणों और स्टारडम से युवाओं को भड़का रहा था। यहां तक की कानून से बचने के दौरान भी उसने युवाओं को उकसाना नहीं छोड़ा।

दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने लिखा है कि सिद्धू की महिला मित्र कैलिफोर्निया में रहती है। दीप सिद्धू वीडियोज बनाकर उस महिला को भेजता था और वह सिद्धू के फेसबुक अकाउंट से उन्‍हें अपलोड करती थी।

पंजाबी फिल्मों के एक्टर दीप सिद्धू को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की टीमें पंजाब में कई जगह दबिश दे रही थीं। वह अपने फेसबुक पर वीडियोज अपलोड कर रहा था जिसमें पंजाबी में बात करते हुए खुद को निर्दोष बताता था। एक वीडियो में उसने कहा था कि अपनी पूरी जिंदगी पीछे छोड़ आने के बावजूद मैं पंजाबियों का उनके विरोध में साथ देने के लिए आया। किसी ने कुछ भी नहीं देखा, लेकिन मुझे गद्दार बना दिया गया।

Get the latest update about deep sidhu, check out more about red fort, Truescoop Hindi, tractor rally & Truescoop News

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.