फुटपाथ पर सो रहे 20 लोगों को कुचलते हुए निनकला ट्रक, लाशों के ढेर के बीच 6 महीनें की बच्ची ने खोया मां-बाप का साया

गुजरात में एक बड़ा हादसा होने की खबर मिली। दरअसल, गुजरात के सूरत से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में डंपर ने 20 लोगों को फुटपाथ पर कुचल दिया। इनमें से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।

गुजरात में एक बड़ा हादसा होने की खबर मिली। दरअसल, गुजरात के सूरत से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में डंपर ने 20 लोगों को फुटपाथ पर कुचल दिया। इनमें से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए।  पुलिस ने बताया कि सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे। हादसा बीती रात किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुआ। फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर डंपर चढ़ गया। 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। सूरत के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान 3 और घायलों ने दम तोड़ दिया।

हादसे में मारे गए 15 लोगों में 10 की पहचान हो गई है। इनके नाम सफेसा फ्यूसय, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा और चढ़ा बाल थे। हादसे में 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हो गई। वहीं इसी हादसे में  6 महीने की बच्ची की जान बच गई। वह मां-पिता के साथ सो रही थी। हादसे के बाद लाशों के ढेर के बीच बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस ने उसे रेस्क्यू किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बच्ची के मां-पिता की मौत हो गई।

मृतकों में शामिल राकेश रूपचंद हादसे वाली जगह से थोड़ी दूरी पर एक दुकान में काम करते थे। वे हर दिन दुकान के पास एक केबिन में सोते थे, लेकिन सोमवार को केबिन में सोने के बजाय मजदूरों के साथ फुटपाथ पर ही सो गए और डंपर की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। डंपर की टक्कर से 4-5 दुकानों के शेड भी टूट गए।

पुलिस ने बताया कि डंपर गन्ना लदे ट्रैक्टर के टकरा गया। इसके बाद डंपर के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और डंपर फुटपाथ पर चढ़ गया। पुलिस ने डंपर के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया है।


Get the latest update about Gujrat, check out more about truescoop news, Truck, truescoop Hindi & truck accident in surat

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.