लंबे समय से बंद होने के बाद आज से खुल रहे हैं स्कूल

कोरोना काल में बंद किए गए स्कूलों को आज से कई राज्यों में खोलने का ऐलान कर दिया गया। केरल राज्‍य में 1 जनवरी से 10वीं, 12वीं के स्‍कूल दोबारा खुल रहे हैं. लंबे समय से कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे स्‍कूलों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए खोला जा रहा है.

कोरोना काल में बंद किए गए स्कूलों को आज से कई राज्यों में खोलने का ऐलान कर दिया गया।  केरल राज्‍य में 1 जनवरी से 10वीं, 12वीं के स्‍कूल दोबारा खुल रहे हैं. लंबे समय से कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे स्‍कूलों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए खोला जा रहा है. बोर्ड परीक्षा के स्‍टूडेंट्स प्रैक्टिकल्‍स के लिए स्‍कूल आएंगे और सभी जरूरी निर्देशों के अनुसार ही कक्षाएं आयोजित होंगी।

इन क्‍लासेज के लिए मॉडल एग्‍जाम, रिवीज़न और डाउट क्लियरिंग सेशन भी आयोजित किए जाएंगे. स्‍कूल केवल बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए खोले जा रहे हैं जिससे स्‍कूल में छात्रों की संख्‍या भी कम रहेगी और केवल जरूरी क्‍लासेज़ ही लगेंगी। क्‍लासेज़ में सोशल डिस्‍टेंसिंग लागू रखने के लिए प्रत्‍येक बेंच पर केवल एक ही छात्र को बैठने की अनुमति होगी. क्‍लास के भीतर छात्रों की संख्‍या भी सीमित रहेगी.

केवल वे ही छात्र ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए स्‍कूल आ सकते हैं जिनके पास माता-पिता का लिखा हुआ परमिशन लेटर होगा. अभिभावक यदि चाहेंगे तो ही छात्र स्कूल जा सकेंगे, क्‍लासेज़ अटेंड करने की कोई अनिवार्यता नहीं है. छात्रों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही कक्षाओं में प्रवेश दिया जाएगा. यदि किसी छात्र का तापमान ज्‍यादा होता है तो उसे क्‍लास में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Get the latest update about keral schools, check out more about school open, Schools Reopen 2021, TruescoopHindi & TruescooPnews

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.