मैच में अपनी कमेंट्री पर बोले पंत- माफ कीजिये...

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट को 3-1 से जीतने पर भारत नंबर वन टेस्ट टीम बन चुकी है। वहीं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनके शानदार शतक के लिये ‘मैन ऑफ द मैच’ सिलेक्ट किया गया। पंत ने 118 गेंद की 101 रन की पारी के दौरान धैर्य और आक्रामकता का संतुलन बनाते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान किया

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट को 3-1 से जीतने पर भारत नंबर वन टेस्ट टीम बन चुकी है। वहीं भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनके शानदार शतक के लिये ‘मैन ऑफ द मैच’ सिलेक्ट  किया गया। पंत ने 118 गेंद की 101 रन की पारी के दौरान धैर्य और आक्रामकता का संतुलन बनाते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों को परेशान किया जिससे उनके कप्तान विराट कोहली से लेकर प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान जो रूट ने उनकी काफी प्रशंसा की।  

वहीं यह पूछे जामे पर कि क्या चीज उनके लिये कारगर रही और खेलते समय उनकी खुशी का राज क्या है तो पंत ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे लगता है कि ‘ड्रिल्स’ से मदद मिली और मेरे आत्मविश्वास ने मदद की जो मेरी बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग में दिखी. ' लेकिन वह स्वीकार करते हैं कि यह पारी उनके लिये काफी अहमियत रखती है क्योंकि इससे टीम को अनिश्चित स्थिति से बाहर निकलने में मदद की.

पंत ने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण पारी है, विशेषकर जब तक टीम दबाव में थी. हम छह विकेट पर 146 रन पर मुश्किल स्थिति में थे और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता कि आप तब शानदार प्रदर्शन करो जब टीम को आपकी सबसे ज्यादा जरूरत हो। जेम्स एंडरसन की गेंद पर ‘रिवर्स फ्लिक’ शॉट खेलने के बारे में पूछने पर पंत ने कहा कि अगर मुझे फिर एक तेज गेंदबाज की गेंद पर रिवर्स-फ्लिक करने का मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करूंगा. '

वहीं, हर्षा भोगले ने कहा कि पंत की टिप्पणियों ने उनके जैसे अनुभवी कमेंटटर को भी दर्शकों के सामने फीका कर दिया. तो इसके एवज में जवाब देते हुए वह अपनी हंसी को नहीं छुपा सके कहा, यह मेरी तारीफ है लेकिन माफ कीजिये, यह आपके लिये समस्या बन गयी है. ' उन्होंने कहा, 'मैं इसी चीज पर विश्वास करते हुए बड़ा हुआ हूं कि मैं खुश रहने और हर किसी को खुश रखने के लिये क्रिकेट खेलूंगा।

Get the latest update about virat kohli, check out more about Rishabh Pant, India vs England &

Like us on Facebook or follow us on Twitter for more updates.